यहाँ सर्च करे

फैजाबाद और इलाहाबाद के बाद अब अहमदाबाद का बदला जाएगा का नाम, मिलेगा यह नया नाम


फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज होने के बाद अब नाम में बदलाव की बारी गुजरात के अहमदाबाद की है। गुजरात सरकार ने अहमदाबाद का नाम बदलकर कर्णावती करने का फैसला लिया है। गुजरात सरकार का कहना है कि अगर राज्य की जनता साथ दे और कानून कोई बाधा ना डाले तो अहमदाबाद का नाम बदलने की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का कहना है कि अहमदाबाद का नाम बदलने की मांग बढ़ने के चलते जल्द ही इसपर विचार किया जाएगा। वहीं गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि अहमदाबाद वासियों को कर्णावती नाम बेहद पसंद है।

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल का कहना है कि अहमदाबाद के लोगों को कर्णावती नाम बेहद पसंद है। वो आगे कहते हैं कि अगर उन्हे लोगों का साथ मिले तो वो जल्द ही नाम बदल सकते है।

आपको बता दें कि दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने का फैसला लिया है और वहीं इलाहाबाद को प्रयागराज के नाम से जाना जाएगा। अहमदाबाद का नाम बदले जाने पर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि यह सब तिकड़म केवल 2019 के चुनाव को जीतने के लिए खेला जा रहा है।


Tags::

You Might also Like

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|