Type to search

खबर देश

अब हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का दीदार

गुजरात में स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने जाने वालों के लिए गुजरात राज्य प्रवासन विभाग के सहकार एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। दरअसल, सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा को देखने वालों को अब हेलीकॉप्टर सेवा मुहैया कराई जाएगी। हेलीकॉप्टर के जरिए पर्यटक स्टैच्यू ऑफ युनिटी, नर्मदा घाटी और आस-पास के इलाकों का भव्य नजारा देख भरपूर मजा ले पाएंगे।






हेलीकॉप्टर सर्विस का काम दिल्ली की हेरिटेज नाम की एक संस्था को सौंपा गया है। बताया जा रहा है कि अभी केवल एक ही हेलीकॉप्टर द्वारा पर्यटकों को सेवा प्रदान की जा रही है, लेकिन जल्द ही यहां हेलीकॉप्टरों का तांता लगा दिखाई देगा। हेलीकॉप्टर सेवा से लोग सरदार वल्लभ भाई की प्रतिमा के साथ साथ आस पास का खूबसूरत नजारा भी देख पाएंगे।

हेलीकॉप्टर सेवा का लाभ उठाने के लिए प्रति व्यक्ति भुगतान 2900 रूपये रखा गया है। पर्यटकों को 10 मिनट तक हेलीकॉप्टर से भव्य नजारा दिखाया जाएगा।हेलीकॉप्टर में एक बार में 6-7 लोग ही बैठ सकते हैं। पर्यटक गुजरात टूरिज्म की वेबसाइट पर भी बुकिंग कर सकेंगे। पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए ही गुजरात पर्यटन विभाग ने यह पहल की है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *