Type to search

रिलेशनशिप लाइफस्टाइल

अगर आपको ऑफिस पार्टनर से हो गया प्यार तो अपनाये ये टिप्स, जानें

ऑफिस में सहकर्मी को डेट करने के फायदे भी हैं और नुकसान भी। जब आप कार्यस्थल पर अपना सबसे ज़्यादा समय बिताते हैं, तो ज़ाहिर है कि आपका कोई न कोई खास दोस्त तो ज़रूर बनेगा ही। या यूं कह लीजिए कि आपको कोई न कोई पहली बार में ही भा जाएगा। लेकिन अगर दफ़्तर वाली रोमांटिक रिलेशनशिप नहीं चल पाई, तो फिर आप अन्य सहकर्मियों के बीच हंसी या फिर गॉसिप का पात्र भी बन सकते हैं।

अगर आपको दफ़्तर में अपने ही सहकर्मी से प्यार हो गया तो इसके लिए कुछ टिप्स हैं जो आपकी नैया पार लगाएंगे, जानें

पहला टिप तो यही है कि अगर आपको दफ़्तर में कोई पसंद है और उस पर दिल आ गया है तो किसी को भी तुरंत ही इस बारे में न बताएं। खासकर तब जब आप खुद ही अपने उस रिश्ते को परख रहे हों। अपने सहकर्मी को समझने के लिए समय लें और जब आप श्योर हो जाएं कि वह आपके लिए एकदम पर्फेक्ट है, तो फिर आप यह सभी को बता सकते हैं।

अगर आपकी रिलेशनशिप मुश्किल दौर से गुज़र रही है, तो जो भी लड़ाई-झगड़े हैं उन्हें ऑफिस के बाद सुलझाएं। अपने रिश्ते की मुश्किलों या फिर नोंक-झोंक को दफ़्तर के अन्य सहकर्मियों के सामने न आने दें। दफ़्तर में पार्टनर के साथ ज्यादा पास बैठना या इस तरह की अन्य बातें को नजरअंदाज करें क्योंकि इससे आपकी छवि पर फर्क पड़ सकता है।



ऑफिस में मौके के हिसाब से बातचीत करें। यानी अगर आप दोनों ऑफिस में हैं तो फिर काम से संबंधित ही ज़्यादा बातें करें। कभी पर्सनल बातें करनी भी पड़ें तो ऑफिशल ई-मेल या फिर चैट का इस्तेमाल भूलकर भी न करें। हो सकता है कि आपके ऑफिशल ई-मेल, चैट या फिर फोन नंबर ट्रैक किए जा रहे हों।

अगर आप दोनों एक ही टीम में काम कर रहे हैं या फिर एक ही प्रॉजेक्ट संभाल रहे हैं तो हो सकता है कि आप दोनों के बीच कॉम्पिटिशन शुरू हो जाए। इतना ही नहीं, विचारों के लेकर भी असहमति हो सकती है या फिर ऑफिस की राजनीति का भी आप शिकार हो सकते हैं। अगर कभी ऐसी स्थिति आए, तो एक-दूसरे के साथ बातचीत करें और देखें कि कैसे ऐसे माहौल में एक-दूसरे को आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं।

हम सभी अपनी निजी जिंदगी में किसी न किसी तरह की उलझन और टेंशन में रहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि आप इसे अन्य सहकर्मियों के बीच शेयर करें या फिर शिकायत करें। हो सकता है कि उनके बीच आपकी ये प्रॉब्लम्स पीठ पीछे गॉसिप का अच्छा मसाला बन जाएं।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *