Type to search

नयी खबर
मनोहर पर्रिकर की वो आखिरी इच्छा जो पूरी नहीं हो सकी…प्रियंका गांधी ने बताया- ‘इस वजह से उनको घर से निकलकर राजनीति में आना पड़ा’मायावती और अखिलेश के ‘वार’ के बाद प्रियंका गांधी की दो टूक…जब पर्रिकर के एक फैसले ने बचाए थे देश के 49,300 करोड़ रुपयेमायावती के बाद अब अखिलेश यादव का कांग्रेस पर ‘ट्वीट वार’प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला, चौकीदार तो अमीरों के होते हैंसपा-बसपा को कांग्रेस के ‘रिटर्न गिफ्ट’ पर मायावती की खरी-खरीकेंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने प्रियंका गांधी को लेकर दिया विवादित बयान,देखें वीडियोतो इस वजह से अखिलेश ने अपर्णा को नहीं उतारा चुनावी मैदान में…गांधी खानदान में इंदिरा गांधी के बाद प्रियंका गांधी पहुंची यहाँ, जानेजानें कांग्रेस के सपा-बसपा-RLD गठबंधन के लिए 7 सीट छोड़ने के क्या हैं मायने!मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए ठोका दावा
खबर देश

यूपी में बीजेपी के लिए सिरदर्द बना उनका ये सहयोगी दल, दिया अल्टीमेटम

Share
यूपी में बीजेपी के लिए सिरदर्द बना उनका ये सहयोगी दल, दिया अल्टीमेटम

यूपी के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गयी तो 24 फरवरी के बाद वह यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर देंगे।

राजभर ने रविवार को कहा कि हमारी पार्टी पिछले 22 महीने से सरकार में शामिल है। शिक्षा के सवाल पर, पिछड़ों में आरक्षण के बंटवारे के सवाल पर लगातार इस सरकार को जगाने का प्रयास कर रही है। प्रदेश सरकार ने अति पिछड़ा सामाजिक न्याय कमेटी बनाई थी उस कमेटी ने अक्टूबर में रिपोर्ट दी थी कि आरक्षण को तीन श्रेणी-पिछड़ा,अति पिछड़ा,सर्वाधिक पिछड़ा में बांट दिया जाए। अक्टूबर माह में रिपोर्ट देने के बाद भी सरकार अब उसे लागू नहीं कर रही है।

उन्होंने गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने का स्वागत किया, लेकिन पिछड़े दलितों में भी गरीब हैं उन्हें भी अलग आरक्षण की मांग की।

राजभर ने कहा कि यह उनकी नाराजगी नहीं है यह उनका अधिकार है और 24 फरवरी तक सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे।

ओमप्रकाश ने साफ किया कि उनकी मांग को अनसुना किया गया तो नुकसान भाजपा को उठाना पड़ेगा, पहले उनकी पार्टी पूर्वांचल के 32 सीटों पर प्रभावी थी लेकिन अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित पूरे प्रदेश की 80 सीटों पर पार्टी की हैसियत बढ़ी है, क्योंकि वह सरकार में रहते हुए जनता की समस्याओं को लेकर सरकार के खिलाफ बिगुल बजाया है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में प्रियंका गांधी के सक्रिय होने का कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा हां यह जरूर है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ा है।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: