पाकिस्तान में हुआ आत्मघाती हमला, इस नेता की हुई मौत

नई दिल्ली:  बीती रात पाकिस्तान में आत्मघाती हमला हो गया जिसमें  करीब 14 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि 65 लोग घायल हो गए हैं।  ये हमला पाकिस्तान के पेशावर में याकातूत इलाके में हुआ।  वहीं हमले की सूचना मिलते ही राहत एवं बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया और  घायलों को आनन-फानन में पास ही एक  निजी रीडिंग अस्पताल में भेजा गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

 

बैठक के दौरान हुआ हमला

जानकारी के मुताबिक ये हमला एक चुनावी बैठक के दौरान हुआ जिसमें अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारून बिल्लौर सहित लगभग 14 लोग मौत की नींद सो गए। बता दें कि ये आत्मघाती हमला उस समय हुआ जब एएनपी के कार्यकर्ता और हारून बिल्लौर पार्टी की एक बैठक चल रही थी। सनद रहे कि पाकिस्तान में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर एएनपी की बैठक का होना बताया जा रहा है। इस बैठक में लगभग 300 से ज्यादा लोग शामिल थे।

इस आत्मघाती हमले में हारून बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गये, जिसके बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया था जहां उन्होंने उनकी सासों ने उनका साथ छोड़ दिया। बीडीएस( बम निरोधक दस्ता) ने बताया है कि हमले में करीब 12 किलोग्राम विस्फोटक सामग्री का उपयोग किया गया है।

गौरतलब है कि हारून बिल्लौर के पिता बशीर अहमद भी 2012 में पेशावर में पार्टी की बैठक  ले रहे थे, उस समय भी तालिबान ने आत्मघाती हमला किया थी जिसमें उनके पिता को भी अपनी जान गंवानी पड़ गई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *