उड़ते विमान की खिड़की से बाहर निकला पायलट, यात्रियों की अटकी सांसें

अंतरराष्ट्रीय

विमान की खिड़की से बाहर निकला पायलट, उसके बाद जो हुआ जानकर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली-  चीन के एक विमान ने उड़ान भरी और उसके हवा में पहुंचने के कुछ ही देर बाद एक ऐसा खौफनाक मंजर देखने को मिला, जिससे विमान में मौजूद यात्रियों की सांसें अटक गई। इस हादसे में एक पायलट विमान से लगभग बाहर आ गया था, लेकिन गनीमत रही कि एक बड़ा विमान हादसा होते-होते बच गया।

ऐसे खिड़की से बाहर निकला पायलट

बता दें कि चीन के सिचुआन एयरलाइंस विमान के उड़ान भरने के एक घंटे के भीतर कॉकपिट की खिड़की टूट गई। इस कारण से केबिन के अंदर हवा का दबाव अचानक काफी बदल गया और तापमान काफी नीचे चला गया। इसके तुरंत बाद विमान के सह-पायलट आंशिक रूप से कॉकपिट के बाहर आ गए और केबिन के अंदर अन्‍य सामानों के साथ खाने-पीने का सामान बिखर गया।

सीट पहने रहने से बची पायलट की जान

सीट बेल्ट पहने होने की वजह से पायलट की जान बच गई। पायलट के अनुसार हादसे के बाद बीस मिनट के भीतर विमान की सफल आपात लैंडिंग कराई गई। पायलट लियू ने बताया कि हादसे के बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क साधा गया और उनके निर्देशों का पालन किया, जिसके बाद हम सभी सुरक्षित जमीन पर उतर पाए।

सभी यात्री सुरक्षित

वहीं, पायलट लियू चुआनजियन के हवाले से बताया कि उड़ान संख्या 8633 चोंगकिंग के दक्षिण-पश्चिम महानगर को करीब साढ़े छह बजे छोड़ दिया और नौ बजे तिब्बत की राजधानी ल्हासा से 1,500 मील दूर पश्चिम में था। विमान के 119 यात्रियों में से 29 को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। खिड़की से लटक गए सह-पायलट को कमर में चोट आई है, उसे शरीर में कई जगह खरोंचें भी आई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.