Type to search

नयी खबर
मनोहर पर्रिकर की वो आखिरी इच्छा जो पूरी नहीं हो सकी…प्रियंका गांधी ने बताया- ‘इस वजह से उनको घर से निकलकर राजनीति में आना पड़ा’मायावती और अखिलेश के ‘वार’ के बाद प्रियंका गांधी की दो टूक…जब पर्रिकर के एक फैसले ने बचाए थे देश के 49,300 करोड़ रुपयेमायावती के बाद अब अखिलेश यादव का कांग्रेस पर ‘ट्वीट वार’प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला, चौकीदार तो अमीरों के होते हैंसपा-बसपा को कांग्रेस के ‘रिटर्न गिफ्ट’ पर मायावती की खरी-खरीकेंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने प्रियंका गांधी को लेकर दिया विवादित बयान,देखें वीडियोतो इस वजह से अखिलेश ने अपर्णा को नहीं उतारा चुनावी मैदान में…गांधी खानदान में इंदिरा गांधी के बाद प्रियंका गांधी पहुंची यहाँ, जानेजानें कांग्रेस के सपा-बसपा-RLD गठबंधन के लिए 7 सीट छोड़ने के क्या हैं मायने!मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए ठोका दावा
खबर देश

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पीएम मोदी ने दिया ये नया नारा,जानें यहाँ

Share
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पीएम मोदी ने दिया ये नया नारा,जानें यहाँ

2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पीएम मोदी ने एक नया नारा लॉन्च किया है। राफेल डील को आधार बनाते हुए कांग्रेस के ‘चौकीदार चोर है’ नारे का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरुआत की है। इस नए अभियान का आरंभ करते हुए उन्होंने कहा है कि आपका चौकीदार देश सेवा में मजबूती से खड़ा है. साथ ही अपने समर्थकों से अपील की कि वे ‘मैं भी चौकीदार’ का संकल्प लें। भाजपा का यह पलटवार ठीक वैसा ही है, जैसा गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सामने आया था।

लोकसभा चुनाव 2014 के प्रचार में नारों की जो जबरदस्त जादूगरी शुरु हुई थी, वह चुनाव-दर चुनाव निखरती चली गई। 2017 के आखिर में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर वायरल ‘विकास पगला गया है’ नारा भी चुनावी जुगलबंदी का हिस्सा बना। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम बीजेपी विरोधी नेताओं ने अपनी सभाओं से विकास पगला गया है नारे का इस्तेमाल किया था।

विपक्ष के इस आरोप के जवाब में भाजपा ने बाकायदा एक वीडियो कैंपेन चलाया और ‘मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात’ नारा दिया। करीब 4 मिनट के उस वीडियो संदेश में पीएम मोदी की आलोचना करने वालों पर जमकर तंज कसे गए। जिसमें सोनिया गांधी से लेकर लालू यादव और मुलायम सिंह यादव पर परिवारवाद के आरोप लगाते हुए पीएम मोदी को स्वच्छ भारत जैसी मुहिम चलाने वाला यशस्वी नेता बताया गया। साथ ही ये भी कहा गया कि अगर आज मोदी फेल हुए तो 100 साल तक कोई पीएम भ्रष्टाचार से लड़ने की हिम्मत नहीं करेगा।

‘मैं हूं विकास, मैं हूं गुजरात’ जैसा ही नारा अब भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए दिया है। दरअसल, कांग्रेस राफेल डील में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी को सीधे तौर पर जिम्मेदार बता रही है। पीएम मोदी ने खुद को देश का चौकीदार बताया था, जिसको आधार बनाते हुए कांग्रेस ‘चौकीदार चोर है’ का नारा इस्तेमाल कर रही है।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: