Type to search

नयी खबर
मनोहर पर्रिकर की वो आखिरी इच्छा जो पूरी नहीं हो सकी…प्रियंका गांधी ने बताया- ‘इस वजह से उनको घर से निकलकर राजनीति में आना पड़ा’मायावती और अखिलेश के ‘वार’ के बाद प्रियंका गांधी की दो टूक…जब पर्रिकर के एक फैसले ने बचाए थे देश के 49,300 करोड़ रुपयेमायावती के बाद अब अखिलेश यादव का कांग्रेस पर ‘ट्वीट वार’प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला, चौकीदार तो अमीरों के होते हैंसपा-बसपा को कांग्रेस के ‘रिटर्न गिफ्ट’ पर मायावती की खरी-खरीकेंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने प्रियंका गांधी को लेकर दिया विवादित बयान,देखें वीडियोतो इस वजह से अखिलेश ने अपर्णा को नहीं उतारा चुनावी मैदान में…गांधी खानदान में इंदिरा गांधी के बाद प्रियंका गांधी पहुंची यहाँ, जानेजानें कांग्रेस के सपा-बसपा-RLD गठबंधन के लिए 7 सीट छोड़ने के क्या हैं मायने!मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए ठोका दावा
खबर बॉलीवुड मनोरंजन

पॉवरफुल महिलाओं पर बनी बॉलीवुड की यह फिल्में…

Share

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर आपको बॉलीवुड की उन फिल्मो के बारे में बताते हैं जिन्होनें देश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया है साथ ही उन महिलाओं के बारे में बताया है जिन्होनें कड़े संघर्ष के बाद अपनी मंजिल को पाया और वो दूसरी महिलाओं के लिए भी रोल मॉडल बन रही हैं। इन फिल्मों को आप एक बार नही बल्कि बार-बार देखना पसंद करेंगे। तो आइए नज़र डालते है ऐसी कुछ फिल्मों पर।

1. प्रियंका चोपड़ा (मैरी कॉम)


उमंग कुमार कुमार के निर्देशन में बनी मैरी कॉम 2014 में रिलीज हुई थी। मैरी कॉम एक बायोपिक फिल्म है जो की मुक्केबाज मैरी कॉम पर आधारित है, जिसमें प्रियंका चोपड़ा ने मैरी कॉम का किरदार निभाया हैं। मैरीकॉम मणिपुर में रहने वाली एक लड़की है जो की बचपन से ही बॉक्सर बना चाहती है। वह वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर से ट्रैनिंग लेती हैं और शादी के बाद भी पति की मदद से दोबारा बॉक्सिंग करियर को शुरू करती हैं और आने वाली चुनौतियों का सामना करती हैं ।

2. कंगना रनौत (मणिकर्णिका)
कंगना रनौत और राधा कृष्ण जगर्लामुदी के निर्देशन में बनी फिल्म मणिकर्णिका इसी साल रिलीज हुई है फिल्म झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की वीर गाथा पर बनी हैं। जिसने उस वक्त के अन्य राजाओं से उलट ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ने का फैसला लिया।
3. सोनम कपूर (नीरजा)
राम माधवानी के निर्देशन में बनी फिल्म नीरजा में सोनम कपूर ने शानदार अभिनय का प्रदर्शन किया हैं। सोनम कपूर की इस फिल्म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला। नीरजा में 5 सितम्बर 1986 को मुम्बई-न्यूयॉर्क उड़ान के दौरान आतंकवादियों द्वारा कराची में अपहृत होने पर अपनी जान गंवाने वाली नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित फिल्म हैं।
Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: