Type to search

खबर राजनीति

जानें क्यों शिवपाल सिंह यादव तैयार कर रहे हैं ‘B टीम’

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह को संगठन के माहिर खिलाड़ी के तौर पर माना जाता है। वह अब अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) में लीडरशिप की ‘B टीम’तैयार कर रहे हैं। इसके लिए 13 जनवरी से यूपी में शुरू होने वाली मंडलीय रैली को माध्यम चुना है। पहले शिवपाल को सभी रैलियों में खुद शिरकत करनी थी,अब दूसरी पंक्ति के नेताओं को इन रैलियों में भेजकर पार्टी के चेहरे के तौर पर आगे लाने की रणनीति है।

प्रसपा और भारतीय मुक्ति मोर्चा की 18 मंडलीय संयुक्त रैली 13 जनवरी से फैजाबाद से शुरू हो रही है। पार्टी का संगठन मजबूत करने के लिए शिवपाल सिंह यादव ने तय किया है कि लगातार पार्टी से जुड़ रहे बड़े चेहरों और पहले से जिम्मेदारी संभाल रहे नेताओं को बतौर लीडर आगे लाकर जनता में स्वीकार्यता को बढ़ाया जाए। नए चेहरों को ट्रेनिंग के तौर पर अपना प्रतिनिधि बनाकर मैदान में उतार रहे है।



9 जनवरी को शिवपाल यादव ने अपनी B टीम की जिम्मेदारियां तय की हैं। जिसमें मेरठ मंडल में हापुड़ रैली के लिए मंडलीय प्रभारी डॉ. मरगूब त्यागी, युवजन प्रदेश अध्यक्ष विजय यादव, सहारनपुर मंडल में पूर्व जस्टिस वीरेंद्र सिंह, मुरादाबाद मंडल की रैली रामपुर में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष फरहत हसन खां, आगरा में रघुराज शाक्य, अलीगढ़ में सुभाष लोधी, बदायूं में पूर्व सांसद वीरपाल यादव, कानपुर में सुंदरलाल, हरदोई में राम सिंह, बहराइच में नवाब अली अकबर, बस्ती से प्रेम प्रकाश, देवरिया से दिनेश यादव, मऊ से राम दर्शन यादव, मिर्जापुर से लोकेश भाटी, कौशांबी से अनिल वर्मा, बांदा और झांसी से राम नरेश यादव को रैली के नेतृत्व करने का जिम्मा दिया है। पश्चिमी यूपी प्रभारी मरगूब त्यागी ने बताया कि आगमी लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए B टीम को तैयार किया जा रहा है।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *