Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
खबर बिज़नेस

जल्द निपटा लें पैन और आधार कार्ड से जुड़ा ये जरूरी काम, वर्ना लग सकती है धारा 139AA

Share
जल्द निपटा लें पैन और आधार कार्ड से जुड़ा ये जरूरी काम, वर्ना लग सकती है धारा 139AA

अगर आपने अभी तक अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक नहीं करवाया है तो जल्द ही करवा लें क्योंकि केंद्र सरकार ने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवाने की अंतिम तारीख की घोषणा कर दी हैं।

केंद्र सरकार ने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवाने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2019 तय की है। अगर आपने अपने पैन कार्ड से आधार कार्ड को लिंक नहीं करवाया है तो 31 मार्च 2019 से पहले करवा लें क्योंकि इसके बाद आपका पैन कार्ड इनकम टैक्स की धारा 139AA के तहत Invalid माना जाएगा।

आप अपने पैन को आधार कार्ड से घर बैठे लिंक करवा सकते हैं। लिंक करवाने के लिए आप www.incometa&indiaefiling.gov.in पर जा सकते हैं। आप SMS को माध्यम से भी अपने पैन को आधार से लिंक करवा सकते हैं, इसके लिए आपको https://incometaxindiaefiling.gov.in/e-Filing/Services/LinkAadhaarPrelogin.html पर जाना पड़ेगा।

आप अपने मोबाइल नंबर से भी पैन को आधार से लिंक करवा सकते हैं, इसके लिए आपको अपने मोबाइल से (UIDPN-Space-Aadhar Card No.Pan Card No.) लिखकर 567678 या 56161पर SMS करना होगा। SMS करने के बाद आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा, जैसे ही आप अपना OTP डालेंगे आपका आधार और पैन लिंक हो जाएगा।

Tags:

You Might also Like

%d bloggers like this: