Type to search

खबर राजनीति

चुनाव में मिली जीत के बाद राहुल गांधी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन्होंने सिखा है कि कैसे…

11 दिसम्बर का दिन कांग्रेस, बीजेपी समेत तमाम ऐसी पार्टियों के लिए बेहद खास था जो पांच राज्यों में हुए चुनाव में उतरी थी. 11 तारीख की सुबह से ही लोग अपने-अपने टीवी के सामने बैठ चुके थे और बस इंतजार कर रहे थे कि आखिर किस राज्य में किसकी सरकार बन रही है. छत्तीसगढ़ में तो शुरुआती रुझानों से ही ये साफ हो चुका था कि राज्य में 15 सालों से सत्ता में रही बीजेपी का जाने के समय आ गया है और कांग्रेस ने 68 सीटों के साथ बड़ी जीत हासिल कर राज्य में सरकार बनाने वाली है.






राजस्थान में कांग्रेस को 99 सीट हासिल हुई है और मायावती के समर्थन के बाद वहां भी कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है. लेकिन कहीं का मामला सबसे ज्यादा दिलचस्प रहा तो वो था मध्य प्रदेश का. यहां कांग्रेस को 114 सीट मिली तो वहीं बीजेपी को 109 और अब राज्य में कांग्रेस अपनी सरकार बनाने वाली है. इस जीत के बाद राहुल गांधी ने जनता को शुक्रिया कहा और इस दौरान उन्होंने एक बात के बारे में जिक्र किया जिसे सुनकर लोग थोड़ चौंक गए.

राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में जिक्र करते हुए बताया कि उनको आखिर पीएम से क्या सिखने को मिला है. कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी के बारे में कहा कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव से मैंने विनम्रता सिखी है। पीएम मोदी ने जब चुनाव में हमें हराया था तो उससे हमें सबक सिखने को मिला.

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *