Type to search

नयी खबर
टिकट कटने पर शत्रुघन सिन्हा का बड़ा बयान- ‘होगा एक्शन का रिएक्शन’दक्षिण भारत की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी? कांग्रेस की लिस्ट से अटकले तेजLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस ने जितिन प्रसाद के सामने रखे विकल्पअखिलेश यादव और आजम खान की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, इन सीटों से लड़ेंगे चुनावLok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु
खबर देश

राजनाथ ने संसद में बताया, 3 फरवरी की रात कोलकाता में आखिर क्या हुआ था ?

Share
राजनाथ ने संसद में बताया, 3 फरवरी की रात कोलकाता में आखिर क्या हुआ था ?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 3 फरवरी रविवार रात से ‘संविधान बचाओ’ धरने पर बैठी हैं। कोलकाता में तो इस धरने की धमक सुनाई दे रही है साथ ही सोमवार को बजट सत्र के तीसरे दिन भी सदन के अंदर काफी ज्यादा शोर-शराबा रहा। 4 फरवरी को दोनों सदनों में विपक्षी दलों के नेताओं ने ममता बनर्जी के धरने को जायज ठहराया और साथ ही केंद्र सरकार पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाया। हालांकि, शोर के बीच राजनाथ सिंह ने बताया कि, 3 फरवरी की रात कोलकाता में क्या हुआ था ?

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ब्योरा देते हुए बताया कि, भारत के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि सीबीआई के अफसरों को थाने ले जाया गया और साथ ही कानूनी कामकाज में बाधा भी डाला गया। उन्होंने शारदा चिटफंड घोटाले के बारे में कहा कि, इस घोटाले में लाखों गरीबों के पैसों को ठगा गया और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक कार्रवाई हो रही है। राजनाथ सिंह ने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि, जांच में अभी तक कुछ प्रभावशाली नेताओं का इस घोटाले में नाम शामिल होने का शक है।

उन्होंने कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के बारे में कहा कि, जब सीबीआई अपना काम करने पहुंची थी तो कमिश्नर सीबीआई का सहयोग नहीं कर रहे थे और इस वजह से सीबीआई को मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ी। फिर केंद्र सरकार को सीबीआई अधिकारियों की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ तैनात करने का आदेश देना पड़ा। उन्होंने ये भी कहा कि, जो-जो घटनाएं घटी हैं, उनसे संबंधित रिपोर्ट देने का आग्रह राज्यपाल से किया गया है।

Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: