Type to search

खबर देश

पत्रकार हत्या मामले में राम रहीम दोषी करार, 17 को सजा का ऐलान

साल 2002 में हरियाणा के सिरसा में पत्रकार चंदेर छत्रपति की हत्या हो गई थी और पत्रकार के हत्या के आरोप में राम रहीम को भी आरोपी बनाया गया था। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम को पंचकुला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने हत्या के आरोप में दोषी करार दे दिया है और अब राम रहीम को 17 जनवरी को सजा सुनाया जाएगा। पिछले 16 सालों से राम रहीम समेत 4 लोगों पर हत्या का केस चल रहा था और आखिरकार अब जाकर राम रहीम को दोषी करार दिया गया है।



जब राम रहीम के मामले पर पंचकुला कोर्ट में सुनवाई चल रही थी तो उस दौरान कोर्ट के आसपास और पूरे पंचकुला में काफी ज्यादा सुरक्षा का इंतजान किया गया था। ये इसलिए क्योंकि पिछली बार जब यौन शोषण के मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख को सजा सुनाई गई थी तो पूरे पंजाब और हरियाणा के कई शहरों में हिंसा की वारदात हुई थी और इसी को ध्यान में रखते हुए इसबार किसी प्रकार की अनहोनी ना हो इसलिए सुरक्षा का अच्छा ध्यान रखा गया था।

जानकारी के लिए आपको बता दें, इस केस में राम रहीम के अलावा तीन और लोगों को दोषी करार दिया गया है। जहां सुरक्षा के मद्देनजर राम रहीम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। तो वहीं बाकी के अन्य दोषी कोर्ट रुम में मौजूद थे। आपको बता दें, राम रहीम अभी जेल में है और हरियाणा के सोनरिया जेल में वो बंद है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *