देश भर में याद किये गए, संविधान निर्माता बाबा साहेब अंबेडकर

14 अप्रैल को बाबा साहेब अंबेडकर के दिन के लिए जाना जाता है। इसी दिन देश के संविधान निर्माता डा. भीम अंबेडकर का जन्म हुआ था।

बाबा साहिब अंबेडकर को भारतीय संविधान के जनक और दलित समाज को नई पहचान देने वाली शख्सियत के रूप में जाना जाता है। आज उनका 128 वां जन्मदिन है। मध्यप्रदेश के महू में इनका जन्म हुआ था। भारत के निर्माण में बाबा साहेब के योगदान की चर्चा हमेशा हुई है और आगे भी होती रहेगी।

  • बाबा साहेब अंबेडकर के जन्मदिन पर बीजेपी उम्मीदवार जयप्रदा ने अंबेडकर प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए और कहा आज सविधान रचयिता बाबा साहेब का जन्मदिन है सभी देश वासियों को मेरी शुभकामनाएं।
  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने अन्य कई भाजपाई नेताओ के साथ बाबा साहब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये और कहा मोदी सरकार दलितों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है।
  • प्रयागराज पहुंच कर डिप्टी cm केशव प्रसाद मौर्य, फूलपुर लोक सभा प्रत्याशी केशरी देवी और इलाहाबाद की लोक सभा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने बाबा साहेब को श्रद्धांजलि देते हुए,सभी को बधाई दी और कुम्भ मेले में pm मोदी के स्वक्षता कर्मियों के पद पखारने को बड़ा कदम बताया और सम्मान की बात कही।
  • अम्बेडकर जयंती पर कांग्रेस भवन में श्रद्धाजंलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रवक्ता सहित कई पदाधिकारियों ने बाबा साहेब अंबेडकर को पुष्प अर्पित करके श्रद्धांजलि दी।
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बाबा साहेब को याद करते हुए कहा ‘पूरे देश मे जब सामाजिक न्याय देने की बात होती है तो बाबा साहेब का नाम बड़ी श्रद्धा के साथ लिया जाता है। बड़े घर मे पैदा होकर कोई व्यक्ति कुछ कर ले उसका उतना महत्व नही होता जितना किसी गरीब घर मे पैदा होकर सामाजिक कठिनाइयां झेलते हुए जो व्यक्ति समाज के लिए कुछ करना चाहता है बाबा उसी में से एक थे।’
  • संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव ऑम्बेडकर की जयंती पर आज बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने उनको नमन किया और ट्वीट से संदेश भी जारी किया कि बाबा साहेब की जयंती पर उनके अधूरे कारवां को वोट की शक्ति से मंजिल तक पहुंचाएं।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |