Type to search

नयी खबर
पुलवामा हमला: हरियाणा में कश्मीरी छात्रों को किया गया पीजी से बाहरभारतीय सेना के खिलाफ पोस्ट करना गुवाहाटी प्रोफेसर को पड़ा भारी, कॉलेज से निलंबितजापान ने भारत के लिए तोड़ी अपनी वर्षों पुरानी कसम, जानिएभारत का पाकिस्तान के साथ हुआ युद्द तो ये देश देंगे साथ?कश्मीर के वो 6 युवा जिनको देश करता है सलाम, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफSBI ने एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए जारी की ये चेतावनी,कहा-इन नंबरों…पुलवामा आंतकी हमले के बाद यूएस ने भारत को दि जवाबी कार्रवाई की सहमति, कही बड़ी बातभारत ने पाकिस्तान पर इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक! जानेंअब ये उद्योगपति आगे आया पुलवामा शहीद जवानों के परिवार की मदद के लिए,जानेंपुलवामा हमला: T-Series ने पाकिस्तानी सिंगर को दिया बड़ा झटका, कर दिया ‘Unlist’Best Toilet Paper In The World में पाकिस्तान का झंड़ाजवान के अंतिम संस्कार के दौरान हंसते दिखे साक्षी महाराज, लोगों ने लगाई लताड़
Republic Day खबर देश

गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते बदला ‘ट्रैफिक रूट’, जानें यहाँ

Share
गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते बदला 'ट्रैफिक रूट', जानें यहाँ

एक तरफ जहां गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं, वहीं दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है तो पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी का सितम जारी है। मंगलवार को राजधानी दिल्ली में ओले भी पड़े। बहरहाल अनुमान है कि मौसम का यह रुख आज भी वैसा ही बना रहेगा। राजधानी दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल है और इसकी वजह से दिल्ली में ट्रैफिक सिस्टम में बड़े बदलाव किए गए हैं। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से जाम की समस्या बढ़ सकती है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली में राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक परेड का रिहर्सल खत्म होने तक वहां यातायात बंद रहेगा। वहीं, रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर रिहर्सल खत्म होने तक कोई क्रॉस ट्रैफिक नहीं होगा। सी-हेक्सागॉन-इंडिया गेट पर बुधवार सुबह 9 बजे से परेड के तिलक मार्ग से गुजरने तक यातायात बंद रहेगा। इसके अलावा राजधानी में अन्य कई रास्तों पर भी यातायात बंद रहेगा और कई मार्गों में परिवर्तन किया गया है। दिल्ली यातायात पुलिस की तरफ से लोगों को सलाह दी गई है कि वो अपने कार्यक्रम और रास्ते ट्रैफिक गाइडलाइन के अनुसार तय करें।

बता दें विजय चौक पर गणतंत्र दिवस को होने वाले परेड में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित किसी बाहरी देश का राष्ट्राध्यक्ष भी मौजूद होता है और सुरक्षा बल के जवान इस परेड में शामिल होते हैं।

Tags:
%d bloggers like this: