गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते बदला ‘ट्रैफिक रूट’, जानें यहाँ

एक तरफ जहां गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं, वहीं दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है तो पहाड़ी राज्यों हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और उत्तराखंड में बर्फबारी का सितम जारी है। मंगलवार को राजधानी दिल्ली में ओले भी पड़े। बहरहाल अनुमान है कि मौसम का यह रुख आज भी वैसा ही बना रहेगा। राजधानी दिल्ली में फुल ड्रेस रिहर्सल है और इसकी वजह से दिल्ली में ट्रैफिक सिस्टम में बड़े बदलाव किए गए हैं। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से जाम की समस्या बढ़ सकती है।



जानकारी के मुताबिक दिल्ली में राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक परेड का रिहर्सल खत्म होने तक वहां यातायात बंद रहेगा। वहीं, रफी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर रिहर्सल खत्म होने तक कोई क्रॉस ट्रैफिक नहीं होगा। सी-हेक्सागॉन-इंडिया गेट पर बुधवार सुबह 9 बजे से परेड के तिलक मार्ग से गुजरने तक यातायात बंद रहेगा। इसके अलावा राजधानी में अन्य कई रास्तों पर भी यातायात बंद रहेगा और कई मार्गों में परिवर्तन किया गया है। दिल्ली यातायात पुलिस की तरफ से लोगों को सलाह दी गई है कि वो अपने कार्यक्रम और रास्ते ट्रैफिक गाइडलाइन के अनुसार तय करें।

बता दें विजय चौक पर गणतंत्र दिवस को होने वाले परेड में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित किसी बाहरी देश का राष्ट्राध्यक्ष भी मौजूद होता है और सुरक्षा बल के जवान इस परेड में शामिल होते हैं।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |