साध्वी प्रज्ञा : बीजेपी में शामिल, दिग्विजय सिंह के खिलाफ़ लड़ सकती हैं चुनाव

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बुधवार (17 अप्रैल) को मध्य प्रदेश बीजेपी के भोपाल दफ्तर में पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है। माना जा रहा है भोपाल सीट से वह दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं।

Lok Sabha Election 2019 के लिए मध्य प्रदेश से चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर बीजेपी में शामिल हो गई हैं। 17 अप्रैल को साध्वी बीजेपी कार्यालय पहुंचीं और वहां पार्टी के नेताओं के साथ बैठक भी की। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में भोपाल सीट से उनका चुनाव लड़ना तकरीबन तय है। सूत्रों के मुताबिक साध्वी की उम्मीदवारी का ऐलान 17 अप्रैल की शाम तक किया जा सकता है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने साध्वी के बीजेपी में शामिल होने पर सवाल उठाए हैं।

मीडिया से बातचीत के दौरान साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि वह चुनाव लड़ेंगी और जीतेंगी। बता दें कि अगर वह भोपाल से चुनाव लड़ती हैं तो उनका मुकाबला कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से होगा। भोपाल बीजेपी दफ्तर में साध्वी प्रज्ञा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रामलाल और प्रभात झा के साथ बैठक की। जहां प्रदेश स्तर से लेकर केंद्र स्तर तक चर्चा भी हुई।

भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह को टिकट मिलने के बाद से ही बीजेपी में चर्चा तेज हो गई थी। भोपाल सीट से शिवराज सिंह चौहान, उमा भारती और नरेंद्र सिंह तोमर का नाम सामने आ रहा था लेकिन कहना गलत नहीं होगा कि इस बार बीजेपी साध्वी प्रज्ञा को मौक़ा दे सकती है। 2008 में मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी साध्वी प्रज्ञा को पिछले साल ही एनआईए कोर्ट ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था। साध्वी प्रज्ञा हिंदुत्व का चेहरा मानी जाती हैं उन्हें टिकट देने पर पार्टी नफा-नुकसान के बारे में भी सोच रही है।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |