यहाँ सर्च करे

जानिए क्यों और कैसे अखिलेश यादव का डंका बज रहा है नेपाल में


यूपी में अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा की सरकार के सत्ता से बाहर हुए 20 महीने हो चुके हैं, लेकिन पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में उनका जमकर गुणगान हो रहा है। इतनी ही नहीं, योगी सरकार की नीतियों की खूब आलोचना हो रही है। नेपाल के FM रेडियो पर एक घंटे के कार्यक्रम में अखिलेश यादव का गुणगान जिले के तराई बेल्ट में समाजवादी पार्टी को ऑक्सीजन देने का काम कर रहा है।

नेपाली FM पर प्रतिदिन रात 9 बजे से 10 बजे तक गायक धर्मेंद्र सोलंकी कार्यक्रम पेश करते हैं। इसमें वह अखिलेश यादव सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हैं। समाजवादी पेंशन से लेकर, 102, 108, 1090 के साथ ही अन्य योजनाओं को गिनाते हैं। दूसरी ओर, कार्यक्रम में मौजूदा बीजेपी सरकार की नीतियों की जमकर आलोचना की जाती है।




तराई क्षेत्रों में खूब पसंद किया जा रहा कार्यक्रम:

पेट्रोल-डीजल की महंगाई से लेकर शुरू हुई बात सरकार को व्यापारी और किसान विरोधी करार देने तक पहुंच जाती है। कमल का फूल, हम सबकी भूल और राम लला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे जैसे स्लोगन से बीजेपी सरकार की आलोचना की जाती है।

माना जा रहा है कि आगमी लोकसभा चुनाव में इससे सपा को काफी लाभ मिलेगा। यह कार्यक्रम तराई बेल्ट में खूब पसंद किया जाता है। यहां वोटरों की संख्या भी काफी है। कार्यक्रम से बॉर्डर से सटे सिद्धार्थनगर,महराजगंज,बलरामपुर व बहराइच के मतदाता प्रभावित हो सकते हैं।


Tags::

You Might also Like

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|