SBI : भारतीय स्टेट बैंक ने दिया ग्राहको को तोहफा, दी ये बड़ी राहत

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से बड़ी खुशखबरी अपने 25 करोड़ ग्राहकों को एक बड़ा सुकून दिया है। स्टेट बैंक ने खाते में न्यूनतम राशि नहीं रखने पर लगने वाले चार्ज में 75 फीसदी तक की कटौती कर दी गई है।

चार्ज में हुए यह बदलाव 1 अप्रैल से लागू हो जाएंगे जिसके बाद मेट्रो और शहरी क्षेत्रों के खातों पर लगने वाली पेनल्टी की राशि को प्रति महीने 50 रुपये से भी कम कर 15 रुपये प्रति महीना कर दी जाएगी।

वहीं सेमी अर्बन एरिया में इस चार्ज को 40 रुपए महीने से घटाकर 12 रुपए महीने कर दिया है। वहीं ग्रामीण इलाकों में मौजूद ब्रांचों के खातों पर ली जाने वाली पेनल्टी की राशि को 10 रुपये कर दिया गया है। इन पर जीएसटी अलग से लिया जाएगा।

आपको बता दें कि स्टेट बैंक के केवल 8 महीने में 1,771 करोड़ रुपए की कमाई सिर्फ मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं करने वाले खाताधारकों से की थी। इसके लिए बैंक की काफी समालोचना भी हुई थी।

यह राशि स्टेट बैंक के जुलाई-सितंबर 2017 की पूरी तिमाही से भी ज्यादा थी। बैंक ने इस तिमाही में 1,581.55 करोड़ रुपए की कमाई की थी। यह अप्रैल 2017 से सितंबर 2017 तक की बैंक की कमाई का लगभग आधा था। इस दौरान बैंक ने 3,586 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *