Type to search

नयी खबर
आख़िर क्यों दी थी पीएम ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान को शुभकामनासपना चौधरी का ‘यू-टर्न’, कांग्रेस में शामिल होने से किया साफ इनकारप्रियंका गांधी और योगी आदित्यनाथ के बीच ‘ट्वीट वार’World Tuberculosis Day : टी.बी को नज़रअंदाज़ करना पड़ेगा महंगाबेटे अखिलेश ने मुलायम सिंह यादव को दिया जोर का झटका !टिकट कटने पर शत्रुघन सिन्हा का बड़ा बयान- ‘होगा एक्शन का रिएक्शन’दक्षिण भारत की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे पीएम मोदी? कांग्रेस की लिस्ट से अटकले तेजLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस ने जितिन प्रसाद के सामने रखे विकल्पअखिलेश यादव और आजम खान की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, इन सीटों से लड़ेंगे चुनावLok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिल
खबर देश

SBI ने अपने ग्राहकों को किया आगाह, इस SMS को ना करें इग्नोर

Share

देश का एकमात्र सरकारी बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए लगातार कोशिश करता रहा है और आए दिन अपनी सेवाओं में तब्दीली कर बैंक लोगों को सुविधा मुहैया कराता है। लेकिन कई बार ऐसी होता है कि ठग लोगों को अपना शिकार बनाकर सारे डिटेल्स उनसे लेकर उनके पैसे चुरा लेते हैं और फिर बाद में उनको इस ठगी के बारे में पता हो पाता है।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए SBI ने अपेन ग्राहकों को ठगी के मैसेज से आगाह करने के लिए खास जानकारी दी है। बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर बताया है कि, उन लोगों से हमारे ग्राहकों को सावधान रहने की जरुरत है जो लोगों को एसएमएस भेजकर रिवॉर्ड प्वाइंट के नाम पर गिफ्ट वाउचर देने की लालच देते हैं। बैंक ने कहा है कि किसी को आप आपने क्रेडिट कार्ड डिटेल्स और साथ ही ओटीपी(one time password) शेयर नहीं करना है।

एक ठगी के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के मयूर विहार इलाके में रहने वाले अमित कुमार ने बताया, उनके फोन में एक मैसेज आया था कि आप रिवॉर्ड जीत सकते हैं, बस आपको भेजे गए एसएमएस में जाना होगा। फिर जब वो एसएमएस में गए तो उनके सारी डिटेल्स ली गई और फिर तुरंत ही उनके अकाउंट से पैसे उड़ा लिए गए। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ठगी करने वाले इमेल आईडी को हैक कर ओटीपी निकाल लेते हैं और ठगी कर लेते हैं।

Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: