Type to search

खबर देश

SBI ने अपने ग्राहकों को किया आगाह, इस SMS को ना करें इग्नोर

देश का एकमात्र सरकारी बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए लगातार कोशिश करता रहा है और आए दिन अपनी सेवाओं में तब्दीली कर बैंक लोगों को सुविधा मुहैया कराता है। लेकिन कई बार ऐसी होता है कि ठग लोगों को अपना शिकार बनाकर सारे डिटेल्स उनसे लेकर उनके पैसे चुरा लेते हैं और फिर बाद में उनको इस ठगी के बारे में पता हो पाता है।



इसी बात को ध्यान में रखते हुए SBI ने अपेन ग्राहकों को ठगी के मैसेज से आगाह करने के लिए खास जानकारी दी है। बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर बताया है कि, उन लोगों से हमारे ग्राहकों को सावधान रहने की जरुरत है जो लोगों को एसएमएस भेजकर रिवॉर्ड प्वाइंट के नाम पर गिफ्ट वाउचर देने की लालच देते हैं। बैंक ने कहा है कि किसी को आप आपने क्रेडिट कार्ड डिटेल्स और साथ ही ओटीपी(one time password) शेयर नहीं करना है।




एक ठगी के बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली के मयूर विहार इलाके में रहने वाले अमित कुमार ने बताया, उनके फोन में एक मैसेज आया था कि आप रिवॉर्ड जीत सकते हैं, बस आपको भेजे गए एसएमएस में जाना होगा। फिर जब वो एसएमएस में गए तो उनके सारी डिटेल्स ली गई और फिर तुरंत ही उनके अकाउंट से पैसे उड़ा लिए गए। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ठगी करने वाले इमेल आईडी को हैक कर ओटीपी निकाल लेते हैं और ठगी कर लेते हैं।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *