Type to search

नयी खबर
मनोहर पर्रिकर की वो आखिरी इच्छा जो पूरी नहीं हो सकी…प्रियंका गांधी ने बताया- ‘इस वजह से उनको घर से निकलकर राजनीति में आना पड़ा’मायावती और अखिलेश के ‘वार’ के बाद प्रियंका गांधी की दो टूक…जब पर्रिकर के एक फैसले ने बचाए थे देश के 49,300 करोड़ रुपयेमायावती के बाद अब अखिलेश यादव का कांग्रेस पर ‘ट्वीट वार’प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तीखा हमला, चौकीदार तो अमीरों के होते हैंसपा-बसपा को कांग्रेस के ‘रिटर्न गिफ्ट’ पर मायावती की खरी-खरीकेंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने प्रियंका गांधी को लेकर दिया विवादित बयान,देखें वीडियोतो इस वजह से अखिलेश ने अपर्णा को नहीं उतारा चुनावी मैदान में…गांधी खानदान में इंदिरा गांधी के बाद प्रियंका गांधी पहुंची यहाँ, जानेजानें कांग्रेस के सपा-बसपा-RLD गठबंधन के लिए 7 सीट छोड़ने के क्या हैं मायने!मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए ठोका दावा
खबर देश

VVPAT मामले पर SC का चुनाव आयोग को नोटिस

Share
VVPAT मामले पर SC का चुनाव आयोग को नोटिस

21 दलों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमें मांग किया गया था कि ईवीएम और 50 फिसदी वीवीपैट का मिलान किया जाए। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए देश का शिर्ष न्यायालय सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका सपा, बसपा, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, तेदेपा और अन्य राजनीतिक दलों ने दायर किया था। इस याचिका में विपक्षी दलों की मांग थी कि सुप्रीम कोर्ट चुनाव आयोग को ये आदेश दे कि कुल इस्तेमाल किए जा रहे ईवीएम मों 50 फिसदी दर्ज मतों का मिलान वीवीपैट में मौजूद पर्चियों से करे।

इस याचिका में याचिकाकर्ता थे एनसीपी प्रमुख शरद पवार, कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, सपा के अखिलेश यादव, बसपा के सतीश चंद्र, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ. ब्रायन, द्रमुक के एमके स्टालिन, सीपीएम के टीके रंगराजन, एनसी के फारुख अब्दुल्ला, राजद के मनोज कुमार झा और अन्य दलों के नेता शामिल हैं।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: