Type to search

खबर राजनीति

इस जगह राम मंदिर नहीं बनना चाहिए- शिवपाल सिंह यादव

सपा से बगावत करके अपनी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) बनाने वाले शिवपाल यादव ने लखनऊ में जनाक्रोश रैली के जरिए अपनी ताकत दिखाई। इस दौरान शिवपाल ने कहा कि अयोध्या में विवादित जमीन पर बाबरी मस्जिद के स्थान पर मंदिर नहीं बनना चाहिए। राममंदिर बनाना है तो सरयू के किनारे बनाओ, लेकिन बाबरी मस्जिद के स्थान पर मंदिर नहीं बनना चाहिए। एक बार फिर साम्प्रदायिक शक्तियां फिर सिर उठा रही है, मुझे लगता है मुझे फिर से संघर्ष करना पड़ेगा।



बता दें इस आयोजन की खास बात यह रही कि रमाबाई मैदान में पार्टी की ओर से आयोजित इस जनाक्रोश रैली में शिवपाल यादव के साथ सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी नजर आए। हालांकि,वह कार्यकर्ताओं के बर्ताव से दुखी दिखे।




शिवपाल ने कहा कि हमारे साथ छोटे छोटे दल भी मौजूद है, भारतीय किसान यूनियन के लोग है। नेताजी भी हमारे साथ बैठे हैं। हम कभी अलग नहीं होना चाहते थे, मैंने कभी कुछ नहीं मांगा लेकिन ये नौबत क्यों आई, नेताजी ने जो आदेश दिया उसका पालन किया है। मैंने परिवार में भी चाहे बड़ा हो या छोटा है सबका आदेश माना है। पार्टी न टूटे इसका प्रयास मैन किया नेताजी ने भी किया लेकिन चापलूसों और चाटुकारों की वजह से ये नौबत आई।

शिवपाल ने कहा कि मैंने प्रगीतिशील पार्टी बनाई नेताजी, आपसे पूछकर बनाई, आपके इजाजत से बनाई है, आपके सामने भगवती सिंह के सामने मैंने पूछा था और तब पार्टी बनाई है।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *