Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
खबर राजनीति

अखिलेश यादव से सपा के इन दो बड़े करीबियों ने की मुलाकात, वजह आई सामने

Share
अखिलेश यादव से सपा के इन दो बड़े करीबियों ने की मुलाकात, वजह आई सामने

सपा प्रमुख अखिलेश यादव से पार्टी के मुख्य महासचिव रामगोपाल यादव और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने अलग-अलग मुलाकात की।

इन दोनों नेताओं के साथ चली करीब 4 घंटे से ज्यादा की मुलाकात के दौरान सपा-बसपा के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई। पश्चिमी यूपी में बसपा को ज्यादा सीटें दिए जाने से पनप रहे अंसतोष को खत्म करने के लिए ये रणनीति बनाई गई।

मंगलवार दोपहर बाद पार्टी दफ्तर पर पहले अखिलेश यादव से मिलने रामगोपाल यादव पहुंचे। उनके बीच करीब 2 घंटे चली बातचीत में सीटों के बंटवारे पर चर्चा हुई। सपा के प्रत्याशियों को लेकर भी मंथन हुआ।

इसमें जातिगत समीकरण बनाए रखने पर भी जोर दिया गया, ताकि अपेक्षा के अनुरूप परिणाम हासिल किए जा सकें। सपा सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान यह भी चर्चा हुई कि किस तरह से सपा और बसपा के ब्लॉक व बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के भी दिलों को एक-दूसरे से मिलाया जाए।

रामगोपाल के पार्टी दफ्तर से जाने के करीब घंटे भर बाद शाम को पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां सपा दफ्तर पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच मुख्य रूप से पश्चिम यूपी की सीटों को लेकर चर्चा हुई।

बता दें पश्चिम यूपी की ज्यादा सीटें बसपा के खाते में जा रही हैं। ऐसे में वहां सपा नेताओं में काफी असंतोष हैं। असंतुष्ट नेताओं को मनाने और चुनाव बाद उन्हें बेहतर जगह सेट करने की बात सामने आई है।

Tags:

You Might also Like

%d bloggers like this: