एसपी की फटकार: चोरी और लूट पर सख्ती से की जाए कार्रवाई

मधेपुरा। नए डीजीपी के कार्यभार संभालने के बाद गुरुवार को हुई मधेपुरा जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक में एसपी विकास कुमार बेहद गंभीर नजर आए। उन्होंने अधिकारियों को अपने कार्यशाली में सुधार लाने का आदेश दिया है और साथ ही लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। लूट, हत्या, चोरी की बढ़ती घटनाओं पर फटकार लगाते हुए थाना अध्यक्षों को तीन दिनों के अंदर बदमाशों को चिन्हित कर उसकी गिरफ्तारी करने का आदेश दिया।

एसपी ने आर्थिक अपराधों और साइबर क्राइम की घटनाओं पर भी रोक लगाने के सख्त आदेश दिए हैं। एसपी श्री कुमार ने सभी थानाध्यक्ष को अपराध और अपराधी कर अंकुश लगाने की चेतावनी दी। खासकर फरार अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। थाना क्षेत्र में विधि व्यवस्था के साथ शराब कारोबारी, दूसरे जिला से आने वाली शराब की खेप को रोकने और शराबियों के विरुद्ध सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया। थानाध्यक्ष को यह पता लगने का भी आदेश दिया कि उनके क्षेत्र में शराब के कारोबार में कौन-कौन लिप्त हैं।

शराब की खेप लाने व उपयोग में लाए जाने वाले मार्गों को चिन्हित कर उसकी नाकेबंदी कर सिविल ड्रेस में प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बाइक लूट, छिनतई और चोरी की घटना रोकने के लिए उन्होंने सभी थाना अध्यक्षों को एक-एक पुलिस टीम गठित करने का निर्देश दिया।

एसपी ने थानाध्यक्ष को लंबित केस का जल्द से निष्पादन करने का आदेश देते हुए इस मामले में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी। बैठक में एएसपी राजेश कुमार, उदाकिसुनगंज के एसडीपीओ अरुण कुमार दूवे, डीएसपी रहमत अली, इंस्पेक्टर ज्योतिष कुमार सिन्हा आदि मौजूद थे।

1 thought on “एसपी की फटकार: चोरी और लूट पर सख्ती से की जाए कार्रवाई

  1. Well , Thanks for this article Alot , was looking
    for this from few days , google led me here . Yet another thing would like
    to suggest easily may ? may i have your email wish to give some recommendation for better
    consumer readability of the website?
    Also i’ve bookmarked this website and shared
    this on internet sites such as youtube,twitter and facebook .

    thank you searching for a response.
    regards.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *