यहाँ सर्च करे

आयोध्या में राम की मूर्ति पर सपा नेता आजम खान का बड़ा बयान बोले योगी…


यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही अयोध्या में भगवान राम की 151 मीटर ऊंची मूर्ति का एलान करने वाले हैं। सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान ने सरकार के इस विचार का स्वागत किया है। मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने कहा कि अयोध्या में सरयू के पास बनने वाली श्रीराम की मूर्ति हाल ही में बनी सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ से बड़ी होनी चाहिए। बता दें कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की ऊंचाई 182 मीटर है।

आजम खान ने कहा,”सरदार बल्लभ भाई पटले की मूर्ति बनाते समय यह विचार क्यों नहीं आया? कोई क्यों विरोध (भगवान राम की मूर्ति बनाने का) करेगा। मैं रामपुर में भी भगवान राम की उतनी ही ऊंची मूर्ति चाहता हूं।”




जानकारी के मुताबिक श्रीराम की मूर्ति को लेकर घोषणा अयोध्या में दीपावली के दौरान की जाएगी। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। खबरों के मुताबिक अयोध्या के संत स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बराबर श्रीराम की मूर्ति की मांग कर रहे हैं।

बता दें 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के नर्मदा में बनी सरदार बल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया था। इस प्रतिमा के नीचे पटेल म्यूजियम भी है। इसे बनाने में लगभग 3000 करोड़ रुपये की लागत आई है।


Tags::

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|