Type to search

नयी खबर
कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने पुलवामा हमले पर दिया विवादित बयान, लोगों ने…जानें शो में सबके सामने ही क्यों रों पड़ी सिंगर नेहा कक्कड़? देखें वीडियोपंजाब विधानसभा में नवजोत सिंह सिद्धू के साथ…,जानेंडॉ शिवानी राय ने मरीजों को दिया नि:शुल्क चिकित्सा परामर्शजानें यहाँ देश और दुनिया में आज के दिन क्या हुआ था?जानें किस-किस शहर के हैं पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानपुलवामा हमले के बाद सामने आई सनसनीखेज जानकारी,आदिल से ऐसे संपर्क में था जैशभारत के बाद अब इस देश ने पाकिस्तान को दी कड़ी चेतावनी, जानेंपुलवामा हमले का मास्टरमाइंड गाजी और कामराम ढेर,जानें कौन है गाजीगृहमंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा फैसला, सुरक्षा बलों के काफिले के दौरान अब…पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट हुई हैकअक्षय कुमार ने भारतीय सेना के लिए बनाया 36,000 करोड़ का प्लान
करियर & जॉब्स

SSC ने निकाली बम्पर भर्तियाँ, ये हैं आवेदन प्रक्रिया

Share
SSC ने निकाली बम्पर भर्तियाँ, ये हैं आवेदन प्रक्रिया

संसद में शीत सत्र के दौरान आर्थिक रुप से कमजोर सामान्य वर्ग के छात्रों को सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिये जाने से संबंधी बिल पास हुआ था। इस कानून के बाद पहली सरकारी नौकरी निकली है। कर्मचारी चयन आयोग यानी SSC ने 1 फरवरी से जूनियर इंजीनियर के पांच हजार पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है। इसमें आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए आरक्षण का जिक्र है।

SSC की ओर से 1 फरवरी को जारी किये गये 56 पन्नों के नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन एप्लीकेशन 1 फरवरी से 25 फरवरी की शाम 5 बजे तक स्वीकार किये जाएंगे। इन पदों के लिए 27 फरवरी की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन पेमेंट किया जा सकता है। अगर आप चालान के जरिए पेमेंट कर रहे हैं तो भी 28 फरवरी तक ही पेमेंट कर सकते हैं। बता दें कि चालान 27 फरवरी की शाम 5 बजे तक ही जनरेट हो सकता है। इन पदों के लिए कंप्यूटर आधारित पहली परीक्षा 23 सितंबर से 27 सितंबर 2019 तक आयोजित करायी जायेगी। इसके बाद इन पदों के लिए दूसरी परीक्षा 29 दिसंबर 2019 को आयोजित करायी जायेगी।

इस परीक्षा में पेपर 1 और पेपर 2 में अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को पास होने के लिए 30 प्रतिशत, OBC या आर्थिक रुप से कमजोर (EWS) को 25 प्रतिशत और अन्य को 20 प्रतिशत अंक हासिल करना आवश्यक है। आवेदन करने के लिए आपको ssc.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद आप  ‘Apply link  में Junior Engineer (Civil, Electrical, Mechanical and Quantity Surveying & Contracts) Examination 2018’ में अप्लाई करें। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले एक बार दिए गए दिशा निर्देश जरूर पढ़ें।

Tags:

You Might also Like

%d bloggers like this: