Type to search

नयी खबर
अखिलेश यादव और आजम खान की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, इन सीटों से लड़ेंगे चुनावLok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरुअमेठी के साथ-साथ इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी ?अखिलेश यादव ने ‘बीजेपी IT सेल’ को दिया नया नाम, जुबानी जंग तेजकल्याण सिंह ने दबे स्वर में अलीगढ़ प्रत्याशी सतीश गौतम का किया विरोध!
खबर देश

तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के लिए कही ये बातें, जानें

Share
तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के लिए कही ये बातें, जानें

RJD के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में एक अच्छा पीएम बनने के लिए आवश्यक सभी गुण मौजूद हैं और उनके नेतृत्व पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा पर कांग्रेस नेता की छवि धूमिल करने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करने का आरोप भी लगाया। देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? इस मुद्दे पर हालांकि तेजस्वी यादव ने कहा कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद महागठबंधन के घटक दल सामूहिक रूप से इस मुद्दे को सुलझा लेंगे।

तेजस्वी ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व पर कभी भी कोई सवालिया निशान नहीं लगा। ‘अपने खिलाफ चलाए गए इतने लंबे नकारात्मक अभियान के बाद भी, उन्होंने (राहुल ने) अपनी दृढ़ता, दयालुता और बड़े दिल से लोगों का दिल जीता है।’  तेजस्वी ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में तीन प्रमुख राज्यों- राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जीत ने पार्टी और उन 69 फिसदी मतदाताओं के मन में आत्मविश्वास और ऊर्जा की भावना भर दी है जिन्होंने 2014 में नरेंद्र मोदी को वोट नहीं दिया था।

तेजस्वी ने कहा राहुल गाँधी भारत की सबसे पुरानी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और पिछले 15 वर्षों से संसद सदस्य हैं। मत भूलिए कि उनकी पार्टी से देश में पांच सीएम हैं और वह उनका नेतृत्व कर रहे हैं। इसलिए, उनके (गांधी के) नेतृत्व और गुणों पर कोई सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए।’ गौरतलब है कि पिछले महीने, कांग्रेस के बड़े सहयोगियों में से एक, DMK के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने पहली बार सार्वजनिक रूप से कहा था कि नरेंद्र मोदी सरकार को हराने के लिए एकजुट विपक्ष को पीएम पद के अपने उम्मीदवार के तौर पर कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी को मैदान में उतारना चाहिए। इस बयान को लेकर स्टालिन की आलोचना की गई थी, लेकिन वह अपने विचारों पर डटे रहे।

तेजस्वी से जब पूछा गया कि क्या राहुल विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए सबकी पसंद हैं, तो उन्होंने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जिसमें लोग अपने प्रतिनिधियों का चयन करते हैं और फिर वे प्रतिनिधि अपना एक नेता चुनते हैं, जो प्रधानमंत्री बनता है। हम सरकार का तानाशाही वाला रूप नहीं चाहते। वर्तमान में, भाजपा व्यक्ति पूजा से ग्रसित है। हम उस संस्कृति को नहीं चाहते।’ तेजस्वी ने जोर दिया कि गठबंधन किसी एक पार्टी और उसके नेता के बारे में नहीं बल्कि दलों के बारे में है।

उन्होंने कहा, ‘अभी हम चुनाव पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। चुनाव के बाद हम साथ बैठकर एक नेता चुन सकते हैं, इसके लिए कोई जल्दबाजी नहीं है। मत भूलिए कि मनमोहन सिंह 2004 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं थे, फिर भी उन्होंने सफलतापूर्वक 10 साल तक सरकार चलाई।’

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: