PNB में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का मामला आया सामने

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 11 हजार करोड़ रूपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है जिसके चलते पटियाला हाउस अदालत ने बैंक के 11 आला अधिकारियों को बतौर आरोपी तलब किया है।

इन अधिकारियों के खिलाफ रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने अदालत में शिकायत पत्र दाखिल किया था। बता दें कि मामला मुम्बई स्थित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से जुड़ा है। पटियाला हाउस स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने निर्वर्तमान महानिदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील मेहता एवं पूर्व महानिदेशक व मुख्य कार्यकारी अधिकारी उषा अनंत सुब्रमण्यम समेत 11 अधिकारियों को 24 मई को तलब किया है।

इससे पहले भी आरबीआई ने इसी साल सीआरपीसी की धारा 200 के तहत अदालत में शिकायतपत्र दाखिल किया था। शिकायतपत्र में कहा गया था कि आरबीआई के सर्कुलर की अवमानना कर इन अधिकारियों ने बैंकिंग नियमावली अधिनियम की धारा 46 की अवमानना की है। जोकि एक अपराध के अंदर ही आता है।

इस मामले में RBI की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता महेश जेठमलानी, अधिवक्ता रमेश बाबू, अधिवक्ता मुग्धा पांडे, स्वाति सेठिया एवं रवि शर्मा ने पैरवी की जिसके के तहत अदालत ने इन अधिकारियों को बतौर आरोपी समन जारी किया।

RBI के अनुसार जांच के बाद इस मामले में नए खुलासे हो सकते हैं। इन अधिकारियों ने नियमों का उल्लंघन कर मोटी रकम का आदान-प्रदान किया है। RBI को गलत जानकारी दी गयी और भ्रमित किया गया, इन सबके चलते बैंक प्रणाली को करीब 11 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |