यूपी के बहराइच में कार में लॉक हुआ बच्चा, उसके बाद की ख़बर चौंका देगी आपको

उत्तर प्रदेश राज्य

बहराइच में कार में लॉक होने से चार साल के बच्चे की मौत

बहराइच- उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक होश उड़ा देने वाली खबर सामने आई है। बहराइच में धूप में खड़ी कार के अंदर एक चार साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई। मौत का कारण दम घुटना बताया जा रहा है। पुलिस ने मासूम के शव को पोस्टर्माटम के लिए बेच दिया है। पुलिस का कहना है कि बच्चे की मौत कार में दम घुटने की वजह से हुई है। कार धूप में खड़ी थी और करीब दो घंटे से बच्चा उसमें खेल रहा था। बच्चे ने खेल-खेल में कार को अंदर से लॉक कर दिया और दम घुटने की वजह से उसकी मौत हो गई।

कार में दो घंटे से बंद था बच्चा

दरअसल मामला बहराइच के रामगांव इलाके का है जहां एक घर में कार खड़ी हुई थी। परिवार का एक बच्चा उसके पास खेल रहा था। बच्चा खेलते-खेलते अपने पापा की कार में जा बैठा। कार में खेलते समय कार का दरवाजा अचानक लॉक हो गया। बच्चे के काफी खुलने पर भी दरवाजा नहीं खुला। बच्चा लगातार दो घंटे तक कार में था। धूप बढ़ती गई और कार में हवा आना बंद हो गई जिसकी वजह से बच्चा मौत के घाट उतर गया। मासूम की मौत से परिजनों में हड़कंप मंच गया।

डॉक्टरों ने अस्पताल में किया बच्चे को मतृक घोषित

बच्चे के परिजनों का कहना है कि उन्हें इस बारे में तब पता चला जब बच्चे के पापा बाहर जाने के लिए गाड़ी निकालने लगे। जब गाड़ी के पास बच्चे का पापा पहुंचा तो उन्हें बच्चे को गाड़ी में बेहोश पड़ा हुआ देखा। परिजन जल्दी से उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मतृक घोषित कर दिया। बच्चे की मां का इस मामले में कहना है कि उन्हें लगा कि बच्चा खेल रहा है, पर उन्हें नहीं पता था कि वह गाड़ी में फंस जाएगा और उसके साथ ये हो जाएगा। यह खबर सभी माता-पिता के लिए एक बहुत बड़ा सबक है, खासकर उनके लिए जिनके बच्चे सात-आठ साल के है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.