Lok Sabha Election का असर JEE Advanced 2019 पर भी

चुनाव की तारीख़ों के ऐलान के साथ ही देश में हर जगह चुनाव का असर देखने को मिल रहा है। अब लोक सभा चुनाव 2019 का असर परीक्षाओं पर भी पड़ता दिख रहा है। 19 मई 2019 रविवार के दिन JEE Advanced 2019 की परीक्षा होनी है। चुनाव कार्यक्रम से परीक्षा कार्यक्रम का क्लैश होने पर अनुमान लगाया जा रहा है कि IIT रुड़की जल्दी ही इस संबंध में नई घोषणा कर सकता है लेकिन अभी तक इस बारे में कोई जानकारी अधिकारियों ने नहीं दी है।

 

लोकसभा चुनाव के चलते इस बार बोर्ड एग्जाम पहले ही करा दिए गए हैं लेकिन JEE Advanced की तैयारी करने वाले बच्चों के लिए ख़बर कुछ अच्छी नहीं है, क्योंकि इस बार चुनाव कार्यक्रम से परीक्षा कार्यक्रम क्लैश होता नज़र आ रहा है। हर साल IIT में प्रवेश के लिए JEE Advanced 2019 की परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं, जिसमें काफी तादात में बच्चे भाग लेते हैं। ये परीक्षा तय समय पर ही आयोजित होती है।

 

स्टैंडर्ड रूल के तहत परीक्षा की तारीख़ उस दिन कोई छुट्टी होने पर ही बदली जाती है। इस बार 19 मई 2019 को अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में चुनाव होने हैं। विशेषज्ञ मान रहे हैं, चुनाव को देखते हुए IIT रुड़की परीक्षा की तारीख बदलने का फैसला ले सकता है। फ़िल्हाल तैयारी कर रहे छात्र जद्दोजहद में हैं कि परीक्षा कब होगी। तारीख़ में जो भी अपडेट आएगा वो JEE की वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जारी कर दिया जाएगा।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |