Type to search

नयी खबर
Lok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरुअमेठी के साथ-साथ इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी ?अखिलेश यादव ने ‘बीजेपी IT सेल’ को दिया नया नाम, जुबानी जंग तेजकल्याण सिंह ने दबे स्वर में अलीगढ़ प्रत्याशी सतीश गौतम का किया विरोध!IPL 2019: धोनी बनाम विराट, आंकड़ों से जानिए कौनसी टीम है किसपर भारी…
कुम्भ 2019

Kumbh2019: कुंभ मेले की बुर्कानशीं लड़कियां जो कर रही हैं साधुओं की सेवा

Share
Kumbh2019: कुंभ मेले की बुर्कानशीं लड़कियां जो कर रही हैं साधुओं की सेवा

14 जनवरी को शाही स्नान के साथ ही एक महीने तक चलने वाले कुंभ मेले की शुरुआत हो चुकी है। इस मेले में देश समेत विदेशों के भी लाखों-करोड़ों श्रद्धालु पवित्र नगरी प्रयागराज पहुंचकर अपने पापों का प्रायश्चित करते हैं। कुंभ मेले के दौरान कई संप्रदाय के साधु और सन्यासी भी देखने को मिलते हैं और अलग-अलग अखाड़ा इस मेले में शामिल होकर इसकी शान और बढ़ा देती है। लेकिन कुंभ मेले में कुछ बुर्कानशीं लड़कियां भी मौजूद हैं जो साधुओं की सेवा में तत्पर खड़ी हैं। आखिर कौन हैं ये बुर्कानशी लड़कियां ?

दरअसल, कुंभ मेले में कुछ मेडिकल कैम्प लगाए गए हैं और अगर किसी की तबीयत खराब होती है तो वो वहां जाकर अपना ईलाज करा सकता हैं। इसी मेडिकल कैम्प में कुछ बुर्कानशीं लड़कियां हैं जो कैम्प में आए अन्य लोगों के साथ ही साधुओं की भी सेवा बहुत ही ज्यादा अच्छे से कर रही हैं। ये सारी लड़कियां छात्राएं हैं और एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं।

लड़कियों के इस ग्रुप में शाहीन, आयशा, ताहिरा सहित कई और लड़कियां शामिल हैं जो पूरी लगन और मेहनत के साथ साधुओं की सेवा में खड़ी हैं। कुंभ मेले का ये सांप्रदायिक सौहार्द देखकर ना सिर्फ देश के सभी लोग काफी ज्यादा खुश हैं बल्कि इस बात की भी हर तरफ चर्चा भी हो रही है। कुछ साधु भी इनकी लगन और मेहनत से खुश होकर भगवान की फोटो भेंट देकर इनका हौसला और बढ़ाया है।

Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: