जानें, किस युवती का वायु सेना में रहने के दौरान हुआ था रेप

अमेरिकी वायु सेना में लड़ाकू विमान उड़ाने वाली फर्स्ट लेडी और एरिजोना से सांसद मार्था मैकसेली ने एक ख़ुलासा किया कि वायु सेना में काम के दौरान एक वरिष्ठ अधिकारी ने उनका रेप किया था।

देश भर में वायु सेना के चर्चे हो रहे हैं। नागरिकों को देश के लिए मर मिटने वाले इन जवानों को देखकर ख़ुशी भी होती है और वायु सेना में रोज़गार पाने का दिल भी करता है। ऐसा होना लाज़मी भी है क्योंकि कहीं न कहीं देश के रियल हीरो ये जवान ही होते है। आज कोई भी फिल्ड ऐसा नहीं है जहाँ महिलाएं देखने को न मिलें। आज लड़कियां लड़कों के साथ कंधे से कंधा मिला कर चल रहीं हैं। मगर आप भूल रहें हैं आज भी महिला को उस नज़र से देखा जाता है जैसे पहले देखा जाता था। आज भी लड़कियां पहले की ही तरह मेहफ़ूज़ नहीं हैं। आपको जानकर हैरानी होगी की जो देश की रक्षा का दवा करते हैं वो खुद ही देश की बेटी का शोषण करते हैं।

52 साल की मैकसेली ने भावुक होते हुए सेना में यौन उत्पीड़न पर सीनेट की एक उपसमिति के दौरान ख़ुलासा किया कि वायु सेना में काम के दौरान एक वरिष्ठ अधिकारी ने उनका रेप किया था। जिसे याद करके वो आज भी सहम जाती हैं। 26 साल वायु सेना में काम करने वालीं मैकसेली ने लड़ाकू स्क्वाड्रन (सैन्य विमान एंव चालक दल के सदस्य) की कमान संभाली है।

उन्होंने ये भी कहा कि ”सेना में यौन उत्पीड़न का शिकार होने वालों में से मैं भी एक हूँ”। मैं बहादुर हूँ लेकिन अपने साथ हुए इस हादसे के बारें मे उस वक़्त मैं किसी को कुछ नहीं बता पायी न ही किसी से शिकायत कर पायी।” अन्य पीड़ितों की तरह मैंने उस वक़्त की वयवस्था पर भरोसा नहीं किया ” जिसके लिए मैं खुद को ही क़सूरवार मानती हूँ,शायद मैं इतनी बहादुर नहीं हूँ जितने वो लोग जो अपने हक़ के लिए आवाज़ उठाते हैं।

रिपब्लिकन सांसद ने कहा ,”अपराधियों ने अपनी ताक़त का दुरूपयोग किया, एक मामले मे मुझे शिकार बनाया गया और एक वरिष्ठ अधिकारी ने मेरे साथ रेप किया।”

इस घटना के बाद मैकसेली ने सेना छोड़ने का फैसला किया। लेकिन आज मैंने ये बताने का फैसला किया ताकि कुछ लोगों को पता चलना चाहिए कि मैं भी पीड़ित हूँ।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |