यहाँ सर्च करे

Tags:

इस साल फिर बड़ा सोने का दाम, जानिए धनतेरस पर कितना होगा भाव


आज पूरे देश में धनतेरस मनाया जा रहा है । इस पर्व पर मां लक्ष्मी जी की पूजा अराधना की जाती है । आज के दिन पूरा सोना खरीदना काफी फलदायक माना जाता है । लेकिन पिछले कुछ सालों से सोने के दाम ने आसमान छू लिया है ।

अगर पूराने आंकड़े उठा कर देखा जाए तो साल 2012 से लेकर साल 2016 तक सोना खरीदने के लिए काफी अच्छा साल रहा । लेकिन देश में जीएसटी लागू होने के बाद से सोने के दामों में काफी वृद्धि देखने को मिल रही है । बात की जाए अगर साल 2017 की तो पिछले साल सोने के दाम 29671 रुपये प्रति ग्राम थे । लेकिन पिछले एक साल से सोने के दामों में करीब 3000 रुपये का उछाल आया है । बीते सप्ताह दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना करीब छह वर्ष में 32,780 रुपये को छूने के बाद सप्ताहांत में 32,650 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था ।




धनतेरस के मौके पर बाजार में जिस तरह से पिछले छह दिनों से सोने के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। एसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज धनतेरस के मौके पर बाज़ार में यह तेजी जारी रहेगी ।वहीं बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि सोना 34000 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर को छू सकता है। बाजार में लाइट वेट ज्वेलरी की मांग जोरों पर है ।


Tags::

न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|