Type to search

रिलेशनशिप लाइफस्टाइल

तो इन मुख्य कारणों से बनते हैं अवैध प्रेम संबंध, जानें यहाँ

बॉलीवुड सितारों की बात हो या फिर किसी आम इंसान की, आपने कई बार लोगों को सालों पुराना रिश्ता निभाने के बावजूद जिंदगी में किसी तीसरे व्यक्ति की जरूरत महसूस करते देखा होगा। ये बात तो हम सब जानते हैं कि किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए उसमें प्यार और विश्वास का होना बेहद जरूरी है। बावजूद इसके आखिर अचानक ऐसा क्या हो जाता है कि लोग अपने पार्टनर को छोड़ किसी दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने लगते हैं।

आइए जानते हैं इसके पीछे छिपे अहम कारण:

1. कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की तरफ उस स्थिति में आकर्षित होता है जब उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना करवा दी गई हो। ऐसे में महिला या पुरुष अपने पहले प्यार को कभी भूला नहीं पाते और अपने अतीत की तरफ झुकाव महसूस करने लगते हैं।



2.अपने पार्टनर की तरफ से प्यार और समय की कमी के चलते भी लोग अपने रिश्ते से बोर हो जाते हैं। जिसकी वजह से जब कोई दूसरा व्यक्ति उन्हें अटेंशन देने लगता है तो वो उनकी तरफ आकर्षित महसूस करने लगते हैं। जिसकी वजह से अवैध प्रेम संबंध बनते हैं।

3.किसी भी रिश्ते की मजबूती उसके भावनात्मक पहलू पर निर्भर करती है। अगर कोई व्यक्ति अपनी पत्नी को समय नहीं देता या पत्नी उससे ठीक से बातचीत नहीं करती। मतलब रिश्ते में कहीं से भी कोई भावनात्मक जुड़ाव नहीं है तो भी अवैध संबंध होना लाजमी है।

4.कई बार लोग इसलिए भी दूसरे लड़कों या लड़कियों से अफेयर कर लेते हैं क्योंकि जब उनका पार्टनर उनकी मानसिक, भावनात्मक जरूरतों के साथ-साथ उनकी शारीरिक जरूरतों का ध्यान भी ढंग से नहीं रख पाता है।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *