यहाँ सर्च करे

पाकिस्तान मुस्लिम लीग के इस नेता ने भारतीय सीमा में किया प्रवेश, भारतीय सेना ने…


मुस्लिम लीग के नेता हैदर शनिवार को हेलिकॉप्टर से सफर कर रहे थे, तभी उनका चॉपर गलती से भारतीय सीमा पर प्रवेश कर गया।

POK के प्रधानमंत्री होने का दावा करने वाले पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता हैदर शनिवार को हेलिकॉप्टर से सफर कर रहे थे, तभी उनका चॉपर गलती से भारतीय सीमा पर प्रवेश कर गया। बताया जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के अंदर घुसे इसे हेलिकॉप्टर में पाक अधिकृत कश्मीर के नेता फारूक हैदर खान मौजूद थे।
पाकिस्तान मुस्लिम लीग के इस नेता ने भारतीय सीमा में किया प्रवेश, भारतीय सेना ने...
जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि हेलिकॉप्टर ने दोपहर करीब 12:10 बजे हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा, ‘अग्रिम मोर्चे पर तैनात पहरेदारों ने छोटे हथियारों के साथ उसका सामना किया।’
पाकिस्तान मुस्लिम लीग के इस नेता ने भारतीय सीमा में किया प्रवेश, भारतीय सेना ने...
वहीं रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, फारूक हैदर खान ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पास उनके असैन्य हेलिकॉप्टर पर भारतीय सेना ने फायरिंग की। खान के कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा, ‘भारतीय सेना ने यह दिखाने के लिए फायरिंग की कि पाकिस्तान ने उनके हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया है।’ इसके साथ ही इसमें दावा किया गया कि जिस वक्त हेलीकॉप्टप पर फायरिंग की गई, तब वह पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में ही था।
पाकिस्तानी समाचार चैनल आज न्यूज़ ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पीओके का प्रधानमंत्री होने का दावा करने वाले पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता हैदर शनिवार को हेलिकॉप्टर से सफर कर रहे थे, तभी उनका चॉपर गलती से भारतीय सीमा पर प्रवेश कर गया।
समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि सफेद रंग के हेलिकॉप्टर ने गुलपुर क्षेत्र में सीमा को पार किया कुछ देर मंडराने के बाद लौट गया। सूत्रों ने कहा कि हवाई क्षेत्र के उल्लंघन का पता चलने के बाद तीन अग्रिम चौकियों से छोटे हथियारों से निशाना साधा गया।


न्यूज़१ इंडिया की खबरों को पाने के लिए ALLOW बटन पर क्लिक करे|