Type to search

ट्रेंडिंग

भारत के इस राज्य में हो रही है मछलियों की बारिश, जानिए पूरा मामला

बारिश के मौसम में अगर बरसात हो तो मौसम काफी ज्यादा सुहाना हो जाता है और लोग ऐसे मौसम में पसंद करते हैं। लेकिन ठंड के मौसम में अगर बारिश हो जाए वो भी तूफान के साथ तो लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाता है। ऐसा ही कुछ हो रहा है भारत के एक राज्य आंध्रप्रदेश में जहां पैथई तूफान ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। पैथई तूफान की वजह से कुछ लोगों की जान भी गई है और कई मछुआरे लापता भी हैं।






इसी तूफान के दौरान अंध्रप्रदेश के अमलापुरम इलाके में एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल अमलापुरम इलाके में अचानक से बारिश होने लगी वो भी मछलियों की बारिश। जैसे ही लोगों की नजर सड़क पर पड़ी मछलियों पर गई तो पहले लोगों को ये बात समझ नहीं आई कि आखिर ये क्या हो रहा है, फिर लोगों को मछलियों की बारिश की असली वजह पता चली।

दरअसल जब भी किसी इलाके में तेज तूफान आता है तो हवाएं भी काफी तेज चलती है। ऐसे में हवाएं अपने साथ नदी और तालाब के पानी को भी प्रभावित करती है और पानी के अंदर रहने वाले जीव-जंतु इस हवा में उड़कर सड़क पर आ जाते हैं। बताया जा रहा है कि अमलापुरम में करीब एक घंटे तक मछलियों की बारिश होती रही। इस दौरान पैथई तूफान की वजह से वहां पहले से तेज बारिश हो रही थी।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *