Tik Tok App : भारत में टिक टॉक ऐप हुआ ब्लॉक, नए यूज़र नहीं कर सकेंगे डाउनलोड

Tik Tok App बेहद कम समय में भारत में लोकप्रिय हो गया लेकिन टिक टॉक के बारे में रोज़ाना कोई ना कोई ख़बर सुनने में आती रहती हैं। पिछले कुछ महीनों से टिक टॉक के बुरे प्रभावों के बारे में भी बातें सामने आयी हैं। जिसके चलते गूगल ने मद्रास हाईकोर्ट के निर्देशों का पालन करते हुए भारत में लोकप्रिय टिक टॉक ऐप को ब्लॉक कर दिया है। अब गूगल के प्ले स्टोर ऐप से टिक टॉक वीडियो ऐप को डाउनलोड नहीं किया जा सकता है।

टिक टॉक ऐप को लेकर यह कदम उस फैसले के बाद लिया गया, जिसमें हाईकोर्ट ने चीन की कंपनी ByteDance Technology के उस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया था, जिसमें कंपनी ने कोर्ट से टिक टॉक ऐप से बैन खत्म करने को कहा था। बता दें कि भारत टिक टॉक का एक बड़ा बाज़ार है और बैन लगाने से बाज़ार काफी प्रभावित भी होगा।

आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, केंद्र ने उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करने के लिए गूगल और एपल को एक पत्र भेजा था। सरकार ने गूगल और एपल को मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश का पालन करने को कहा है जिसमें लोकप्रिय मोबाइल एप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाया है। कोर्ट के अनुसार टिक टॉक ऐप पॉर्नोग्राफी को बढ़ावा देता है जिससे बच्चे यौन हिंसक बन रहे हैं। टिक टॉक ऐप पर अश्लील सामग्री परोसने का भी आरोप है। मद्रास हाई कोर्ट ने 3 अप्रैल को केंद्र से टिकटॉक पर बैन लगाने को कहा था।

मंत्रालय के आदेश के बाद फ़िलहाल इस एप को डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा। हालांकि जो लोग पहले से इस एप को डाउनलोड कर चुके हैं वह इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। बता दें कि इस मामले की सुनावाई मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही है। सुनवाई 22 अप्रैल के लिए टाल दी गई है। मद्रास हाईकोर्ट ने मामले पर 16 अप्रैल को सुनावाई कर सकती है।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |