'तितली' : आंध्र में तूफान से अब तक 8 लोगों की मौत, ओडिशा में भी बरपाया कहर

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने बताया कि तूफान के कारण श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश हुई जिससे सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए।

चक्रवाती तूफान ‘तितली’ उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडिशा में जमकर कहर मचा रहा है। खबर के मुताबिक तूफान से आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में 8 लोगों की मौत हो गई है। ये तूफान काफी तबाही ला रहा है बता दें वहां के तटीय इलाकों पर पहुंचने के बाद ये तूफान बंगाल की ओर बढ़ गया है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने बताया कि तूफान के कारण श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश हुई जिससे सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए।

आपको बता दें कि ‘तितली’ का लैंडफॉल ओडिशा के गोपालपुर से 86 किमी दक्षिण-पश्चिम में रहा। तेज हवाओं के कारण कई इलाकों में बिजली के पोल और पेड़ गिरने की खबरें हैं। राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है।

जारी हुआ टोल फ्री नंबर

तूफान से आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश हुई जिससे सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए। जानकारी के मुताबिक यहां दो सेंटीमीटर से लेकर 26 सेमी. तक बारिश दर्ज की गई है। सड़क मार्ग बड़े पैमाने पर घिर हुआ है। राज्य सड़क परिवहन निगम ने अपनी बस सेवाएं निलंबित कर दी है। एसडीएमए ने मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करने के लिए टोल फ्री नंबर 18004250101 बनाया है जबकि तीन उत्तरी तटीय जिलों में नियंत्रण कक्ष चालू कर दिए गए हैं।

तो वहीं ओडिशा में भी मौसम विभाग की सूचना के बाद सरकार ने पांच तटीय जिलों गंजाम, पुरी, खुर्द, जगतसिंहपुर और केंद्रपाड़ा में रहने वाले करीब तीन लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है। और मुख्यमंत्री ने इन जिलों के जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि आपदा में कोई दुर्घटना नहो इसका ख्याल रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here