ऑपरेशन के दौरान गलती से पेट में रहा तौलिया, आगे जो हुआ सुनकर हैरान रह जाएंगे आप

उत्तर प्रदेश के इस सरकारी अस्पताल ने लापरवाही की सारी हदें करी पार

बहराइच- उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से आए इस मामले ने पूरे प्रदेश को हिला कर रख दिया। बहराइच के एक अस्पताल ने लापरवाही की हद पार कर दी। दरअसल कुछ दिन पहले एक महिला पेट में दर्द की शिकायत लेकर सरकारी अस्पताल में गई थी जहां डॉक्टर ने पहले उसे दवाई दे दी पर जब उन दवाईयों का महिला पर कोई असर नहीं हुआ तो डॉक्टर ने महिला को मेडिकल टेस्ट करवाने की सलाह दी। मेडिकल टेस्ट में महिला को गंभीर बिमारी पाई जिसके बाद डॉक्टर ने महिला को ऑपरेशन कराने की सलाह दी जिसके बाद महिला ने ऑपरेशन करा लिया।

ऑपरेशन के बाद पेट में रहा तौलिया

 

ऑपरेशन पहले-पहले तो सफल दिखा पर कुछ दिन बाद इसकी सच्चाई सामने आई। महिला को दो दिन बाद वापस पेट में दर्द रहने लगा तो उसने दूसरे डॉक्टर से सलाह ली। जब दूसरे डॉक्टर ने उसका अक्सरे किया तो पता चला कि उसके पेट में तौलिया है। महिला ने इलाज कराकर तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या सरकारी अस्पतालों में जाने से पहले भी हमें दस बार सोचना पड़ेगा। यह मामला सीधे सवाल प्रदेश सरकार पर खड़े करता है।

कौन बचाएगा मरीजों को ऐसे डॉक्टरों से?

ऐसे डॉक्टरों से मरीजों को कौन बचाएंगा। अब सिर्फ भगवान ही ऐसे डॉक्टरों से परिचित है क्योंकि हमारी सरकारी तो इनसे बिल्कुल अपरिचित है। आखिर कब हमारी सरकार ऐसे डॉक्टरों पर कार्रवाई करेंगी। कब तक डॉक्टरों की लापरवाही से जनता परेशान होती रहेंगी। क्यों डॉक्टर मरीजों को अपनी जिम्मेदारी नहीं समझते। क्या कभी हमारा देश ऐसे मामलों से आजाद हो पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *