अगर आप उबर कैब ड्राईवर के साथ करेंगे ऐसा तो उबर आपको कर देगा ब्लॉक, जानें

ऊबर ड्राइवर के साथ अब अगर किसी भी कस्टमर ने बदतमीजी की या फिर ऊबर कार को नुकसान पहुंचाया तो उबर उस राइडर को हमेशा के लिए ब्लॉक कर देगी। ऊबर ने अपने कम्यूनिटी गाइडलाइंस में इस चीज को अपडेट किया है।

कंपनी का कहना है कि जैसे राइडर्स की शिकायत पर ड्राइवर पर कार्रवाई होती थी उसी तरह अगर कोई ड्राइवर के साथ बुरा व्यवहार करता है तो राइडर को ब्लॉक कर दिया जाएगा। ऊबर ऐसे राइडर्स को अलर्ट कर रहा है जो बार-बार कैब ड्राइवर के साथ गलत व्यवहार करते हैं। अगर उनमें सुधार नहीं आया तो हमेशा के लिए उसे ब्लॉक कर दिया जाएगा यानी उसके बाद उस राइडर को ऊबर की राइड से वंचित कर दिया जाएगा।



मीडिया से बातचीत के दौरान ऊबर इंडिया और साउथ एशिया के हेड ऑफ सिटीज प्रभजीत सिंह ने कहा है ‘आदर दोनों तरफ से होना चाहिए। अब तक हम यूजर्स की रेटिंग पर ऐक्शन लेते थे। अब ड्राइवर्स जो रेटिंग राइडर्स को देते हैं, उस पर भी गौर कर रहे हैं।’ इसके अलावा, ड्राइवरों के लिए ड्राइवर सेफ्टी टूल किट भी लॉन्च किया गया है। इसके शेयर ट्रिप फीचर से ऊबर ड्राइवर ट्रिप के दौरान अपनी लोकेशन फैमिली के साथ शेयर कर सकेंगे। इन ऐप इमरजेंसी बटन दबाकर राइडर्स की तरह ही अब ड्राइवर भी मदद ले सकेंगे। इसमें स्पीड लिमिट फीचर भी जोड़ा गया है।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |