Type to search

नयी खबर
अखिलेश यादव और आजम खान की उम्मीदवारी का हुआ ऐलान, इन सीटों से लड़ेंगे चुनावLok Sabha Election 2019 : जाने, बीजेपी की 4 और 5 लिस्ट में कौन से नाम शामिललम्बे इंतज़ार के बाद सपना चौधरी हुई कांग्रेस में शामिलLok Sabha Election 2019 : कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में दिग्विजय सिंह का नाम भी शामिलजानें, किस राशि वालों का आज व्‍यापार में उतार चढ़ाव बना रहेेगाहर वोट है कीमती, इतिहास के पन्नों से जानिए एक-एक वोट की कीमत…परेश रावल ने चुनाव ना लड़ने का किया ऐलान, मीडिया से किया ये अनुरोधबीजेपी के सभी चौकीदार चोर हैं : राहुल गांधीशहीदी दिवस पर याद आये भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरुअमेठी के साथ-साथ इस सीट से भी चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी ?अखिलेश यादव ने ‘बीजेपी IT सेल’ को दिया नया नाम, जुबानी जंग तेजकल्याण सिंह ने दबे स्वर में अलीगढ़ प्रत्याशी सतीश गौतम का किया विरोध!
उत्तर प्रदेश खबर राजनीति राज्य

7 और 8 फरवरी को यूपी सरकार पेश करेगी बजट

Share
7 और 8 फरवरी को यूपी सरकार पेश करेगी बजट

7 और 8 फरवरी को यूपी सरकार बजट पेश करेगी, जिसमें 5 लाख करोड़ का भारी भरकम बजट पेश होने की उम्मीद की जा रही है। इस बजट के अंतर्गत प्रयागराज-मेरठ एक्सप्रेसवे की योजना को शामिल किए जाने की उम्मीद जाताई जा रही है। इसके अलावा यह भी उम्मीद जाताई जा रही हैं कि बजट में महिलाओं, किसानों और युवाओं को प्रधानता मिलेगी साथ ही संकल्प पत्र में शामिल भाग्यलक्ष्मी योजना को भी शामिल किया जा सकता है। बता दें कि मोदी सरकार ने गरीब परिवार में बेटी के जन्म पर 50 हजार का बॉन्ड देने का वादा भी किया था।
इसके आगे आपको बता दें कि बजट में आवारा गोवंश संरक्षण और डेयरी को बढ़ावा देने की योजना के अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, बुंदेलखंड और गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे को भी धनराशि मिल सकती है। इतना ही नहीं बजट के अंतर्गत डिफेंस कॉरिडोर को तेजी से पूरा करने के लिए और अयोध्या, काशी, मथुरा के धार्मिक स्थलों के विकास के लिए भी धनराशि मिल सकती है। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत प्रस्तावित नए एयरपोर्ट के प्रोजेक्ट और अयोध्या में प्रस्तावित भगवान राम की मूर्ति स्थल की विकास योजना को भी बजट में जगह मिल सकती है।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: