Type to search

करियर & जॉब्स

योगी सरकार ने निकाली बम्पर भर्तियाँ, जल्द ऐसे करें आवेदन

योगी सरकार ने सहायक शिक्षक पद के लिए भारी मात्रा में भर्तियाँ निकाली हैं। सहायक शिक्षक पद के लिए 6 जनवरी को लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वही 8 जनवरी को उत्तर जारी किये जाएंगे।

मंडल मुख्यालय की जनपदीय समिति द्वारा परीक्षा केंद्र निर्धारित कर इसकी सूची सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी को 24 दिसंबर तक उपलब्ध करवा दी जाएगी और 31 दिसंबर को प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे। 11 जनवरी तक आपत्तियां लेने के बाद 18 जनवरी तक विशेषज्ञ समिति गठित कर 19 जनवरी को संशोधित आंसर-की जारी की जाएगी। 22 जनवरी को परीक्षा का परिणाम जारी करने के एक महीने के भीतर ही चयनित अभ्यर्थियों को संबंधित जिले में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान की तरफ से प्रमाण पत्र दे दिए जाएंगे।



इस भर्ती में 18 नवंबर को हुई TET की परीक्षा में पास हुए अभियार्थी भी हिस्सा ले सकेंगे। TET परीक्षा की अंसार-की जारी हो चुकी है। इसका परिणाम 8 दिसंबर तक आने की उम्मीद है।

संशोधन के बाद 69,000 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा अब नये पैटर्न पर होगी। इसमें अति लघु उत्तरीय की जगह ऑप्शनल क्वेश्चन पूछे जाएंगे और अन्य परीक्षाओं की तरह OMR शीट दी जाएगी। शीट कम्प्यूटराइज्ड तरीके से चेक होगी।

महत्तवपूर्ण तारीखे:

आवेदन की आखिरी तारीख: 20 दिसंबर

आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख: 21 दिसंबर

प्रिंट आउट: 22 दिसंबर शाम तक ले सकेंगे

परिणाम: 22 जनवरी

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *