उत्तराखंड : बारिश का हाई अलर्ट जारी , चारधाम यात्रा पर पड़ सकता है मौसम का असर

उत्तराखंड

देवों की नगरी उत्तराखंड में धम सकती है चारधाम की यात्रा । जी हां राज्य में बारिश का हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है । बता दें कि उत्तर भारत के राज्यों में तूफान में 120 से ज्यादा लोगों की जान चली गई लेकिन अब भी इस खराब मौसम का प्रकोप टला नहीं है. उत्तराखंड में अभी मानसून आया भी नही हैं लेकिन अभी से बारिश और बादल फटने की घटनाएं होनी शुरू हो चुकी हैं. इससे अंदाज़ा लगाना मुश्किल नहीं की आने वाले दिनों में पहाड़ पर कैसी आफत बरसने वाली है ।

इस विषय में जब उत्तराखंड के मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह से बात की गई तो उन्होंने भी बाकायदा चारधाम यात्रा पर गए सभी यात्रियों को ताकीद की है कि जैसे ही बिजली चमकने की घटना हो या बारिश शुरू हो तो तुरंत यात्रा रोक कर बचने के लिए किसी आश्रय में चले जाएं ।

बता दें कि  मैदानी इलाकों और जिलों में भले ही बारिश कम है लेकिन हमारी तरफ से सभी पहाड़ी जिलों में लगातार अलर्ट जारी किया जा रहा है । साथ ही चेतावनी दी गयी है खासकर चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और कुमाऊं डिवीज़न में पिथौरागढ़ को अलर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि मैदानी इलाकों और जिलों में भले ही बारिश कम है लेकिन हमारी तरफ से सभी पहाड़ी जिलों में लगातार अलर्ट जारी किया जा रहा है । साथ ही चेतावनी दी गयी है खासकर चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और कुमाऊ डिवीज़न में पिथौरागढ़ को अलर्ट पर रखा गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.