Valentine Week 2019: भूला दीजिये नफरत को,प्यार का मौसम आज से हुआ शुरू,जानें

फरवरी के महीने को प्यार का महीना कहा जाता है। इस महीने में 7 से लेकर 14 फरवरी तक, वेलेंटाइन वीक में प्यार को सेलिब्रेट किया जाता है। 14 फरवरी को संत वेलेंटाइन की याद में वेलेंटाइन डे मनाया जाता है। इसका कपल्स को बेसब्री से इंतजार रहता है, लेकिन इससे पहले 7 फरवरी से ही वे इसे सेलिब्रेट करना शुरू कर देते हैं।

(Rose Day):

7 फरवरी से शुरू होने वाले वेलेंटाइन वीक का पहला दिन रोज डे होता है। इस दिन कपल्स आपस में एक-दूसरे को लाल गुलाब देते हैं। लाल गुलाब को प्यार का प्रतीक माना जाता है, वहीं पीला गुलाब दोस्ती के लिए दिया जाता है। पिंक गुलाब खुशी के लिए और सफेद गुलाब किसी नई शुरुआत के लिए होता है।

(Propose Day):

8 फरवरी को प्रपोज डे मनाया जाता है। यह दिन प्यार के इजहार के लिए होता है। आप आज अपने दिल की बात अपने प्यार को कह सकते हैं।

(Chocolate Day):



9 फरवरी को चॉकलेट डे आता है। चॉकलेट आपके इस रिश्ते को मीठा बनाने के लिए काफी है। इस दिन चॉकलेट देकर आप अपने बीच मधुरता बढ़ा सकते हैं। इस खास दिन के लिए मार्केट में अलग-अलग तरह (जैसे दिल के शेप, दिल की पैकिंग में चॉकलेट्स) की कई चॉकलेट्स मिलती हैं।

(Teddy Day):

10 फरवरी को टेडी डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन आप अपने पार्टनर को टेडी बेयर गिफ्ट करें।

(Promise Day):

11 फरवरी को यह मनाया जाता है। आप अपने रिश्ते के बारे में गहराई से सोचते हुए अपने वेलेंटाइन से प्रोमिस करें और उन्हें निभाएं भी।

(Hug Day):

12 फरवरी को आप अपने वेलेंटाइन के साथ हग डे सेलिब्रेट करें। इसके लिए अपने पार्टनर को गले से लगाकर आप उन्हें विश्वास दिलाएं कि आप हमेशा उनके लिए मौजूद हैं।

(Kiss Day):

13 फरवरी को किस डे आता है। इस दिन अपने पार्टनर को किस करके प्यार जताएं।

(Valentine’s Day):

हफ्ते के आखिरी दिन वेलेंटाइन डे आता है। पूरा दिन अपने पार्टनर के साथ बिताकर, उन्हें गिफ्ट या डिनर डेट पर ले जाकर आप उन्हें स्पेशल फील करवा सकते हैं।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |