जानें क्यों बीच दौरे से कप्तानी से हटाए गए विराट कोहली! अब ये बना कप्तान

इंडियन टीम के कैप्टेन विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के आखिरी दो वनडे से बाहर हो गए हैं। 5 वनडे मैचों की सीरीज के चौथे 31 जनवरी और पांचवें वनडे 3 फरवरी में वह नहीं खेलेंगे, उन्हें आराम दिया गया है। इतना ही नहीं वनडे सीरीज के बाद कीवियों के खिलाफ 6 फरवरी से शुरू होने वाली 3 T-20 मैचों की सीरीज में भी कोहली नहीं खेलेंगे।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे, रोहित के पास टीम की कप्तानी का अच्छा अनुभव है। रोहित ने 2017-2018 के दौरान 8 वनडे मैचों में भारत का नेतृत्व किया है और 7 मुकाबले जीते हैं। जबकि 12 वनडे इंटरनेशनल में से 11 में रोहित ने कप्तान के तौर पर भारत को जीत दिलाई है।

हाल में पीठ और गर्दन में तकलीफ से जूझ चुके कोहली को टीम प्रबंधन ने आराम देने का फैसला किया है। प्रबंधन विश्व कप से पहले कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। भारत का न्यूजीलैंड दौरा खत्म होने के बाद 24 फरवरी से ऑस्ट्रेलियाई टीम का भारत दौरा होने वाला है।



चयन समिति और टीम प्रबंधन ने पिछले दो महीनों में विराट के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए यह फैसला किया।

BCCI ने एक बयान में कहा, ‘पिछले कुछ महीनों में विराट कोहली के कार्यभार को देखते हुए टीम प्रबंधन और सीनियर चयन समिति का यह विचार था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले उन्हें उचित आराम दिया जाना आदर्श होगा।’

इसके अनुसार, ‘न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में कोहली की जगह किसी अन्य खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा।

भारतीय टीम:

ODI: रोहित शर्मा (C), शिखर धवन, अंबति रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, शुभमान गिल।

T20: रोहित शर्मा (C), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमान गिल, विजय शंकर।

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |