Type to search

नयी खबर
रिश्तेदार के कांग्रेस में शामिल होने पर महेंद्र नाथ पाण्डेय ने दिया बड़ा बयानबीजेपी के ‘शत्रु’ जाएंगे कांग्रेस के साथ, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव !जानें हिंदुस्तान की राजनीति में किस नेता ने वंशवाद को दिया बढ़ावाVideo: सियासी फगवा गाने में माया,मुलायम,योगी,मोदी,अखिलेश,प्रियंका और राहुल पर ली चुटकीचुनाव लड़ने की खबरों के बीच माया का बयान- ‘जब चाहूं जीत सकती हूं चुनाव’बीजेपी नेता आईपी सिंह ने ‘चौकीदार’ को लेकर कह दी बड़ी बात,जानेंBJP सांसदों के टिकट कटने पर अखिलेश यादव का ‘कप्तान’ पर तंजयूपी बीजेपी के इस कद्दावर नेता की बहू हुई बागी, थामा कांग्रेस का हाथआज पीएम मोदी के गढ़ में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पीएम मोदी पर बोला हमलाExclusive: बीजेपी से यूपी के इन सांसदों का कटेगा टिकट? आज आएगी लिस्टHoli 2019 : होली पूजा के साथ भगवान विष्णु की भी पूजा करेंHoli 2019 : जानें,क्यों डालीं जाती हैं होलिका दहन मे गेहूं की बालियां
खबर देश

होली पर जाना है घर, तो लाभ उठायें स्पेशल ट्रेनों का

Share
होली पर जाना है घर, तो लाभ उठायें स्पेशल ट्रेनों का

रेलवे ने होली के त्यौहार पर यात्रियों के लिए थोड़ी सुविधा प्रदान करने का मन बनाया हैं जिसके चलते लखनऊ से दिल्ली, गोरखपुर, बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें।

नौकरी के लिए लाखों लोग अपने अपने घरों से दूर रहने को मजबूर होते है लेकिन त्यौहार आते ही लोगों का घर जाने का प्लान पहले ही बन जाता है और सिलसिला शुरू होता है रेलवे की साइट्स जाँच कर टिकट बुकिंग का। अगर आपने भी घर जाने का मन बनाया है तो जानिए कि होली पर यात्रियों के लिए कौन कौन सी स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रहीं हैं।

इस बार कि सर्दी का असर कम होता नज़र नहीं आ रहा है जिसके चलते कोहरे से लगातार ट्रेनों का संचालन बदलना पड़ रहा है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो होली पर घर आने जाने में यात्रियों का बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है। त्यौहार को मद्दे नज़र रखते हुए रेलवे ने चारबाग से दिल्ली, गोरखपुर और बिहार के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का फैसला किया है। रेलवे के मुताबिक ट्रेन 05101/05102 छपरा-दिल्ली-छपरा जनसाधारण और 05097/05098 गोरखपुर-आनंद विहार टर्मिनस-गोरखपुर विशेष गाड़ी 03-03 फेरों में चलेगी। 17 मार्च से ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

(05101/05102 छपरा-दिल्ली-छपरा)

  • ट्रेन 05101 छपरा-दिल्ली साप्ताहिक विशेष गाड़ी छपरा से 17, 24 एवं 31 मार्च हर रविवार को शाम 4 बजे चलेगी।
  • यही ट्रेन अगले दिन चारबाग रेलवे स्टेशन रात 3.03 बजे पहुंचेगी। यहां से ट्रेन मुरादाबाद के रास्ते दिल्ली रवाना होगी और दोपहर 12.30 बजे दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।
  • ट्रेन 05102 दिल्ली-छपरा साप्ताहिक विशेष गाड़ी दिल्ली से 18, 25 मार्च और 1अप्रैल हर सोमवार को दोपहर 2 बजे रवाना होगी और चारबाग रेलवे स्टेशन पर मध्यरात्रि 00.05 बजे पहुंचेगी। यहां से छूटकर ट्रेन छपरा अगले दिन सुबह 10.55 बजे पहुंचेगी।
  • रास्ते में यह ट्रेन बलिया, मऊ, मुहम्मदाबाद, आजमगढ़, खोरासन रोड, शाहगंज, फैजाबाद, बरेली, लखनऊ, मुरादाबाद स्टेशनों पर रुकेगी।
Tags:

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: