Type to search

खबर देश

जब राहुल गांधी और वरुण गांधी आएं आमने-सामने तो फिर…

जब राहुल गांधी और वरुण गांधी आएं आमने-सामने तो फिर...

गांधी परिवार राजनीति में कई दशकों से सक्रिय है और देश की सत्ता पर सबसे ज्यादा अगर किसी परिवार ने राज किया है तो वो गांधी परिवार ही है। इंदिरा गांधी की मौत के बाद से गांधी परिवार में अलगाव देखने को मिला था और संजय गांधी का परिवार और राजीव गांधी की परिवार एक दूसरे से अलग हो गया था। संजय गांधी की पत्नी मेनका गांधी राजीव गांधी के खिलाफ चुनाव लड़कर ये साबित कर दिया था कि अब दोनों परिवारें अलग-अलग है।

इसके बाद से कई बार मेनका गांधी ने सोनिया गांधी पर तीखा प्रहार भी किया था। मेनका गांधी के बेटे वरुण गांधी और राहुल गांधी को कभी भी लोगों ने एक दूसरे के साथ नहीं देखा. लेकिन संसद भवन के एनेक्सी में संसद की विदेश मंत्रालय की 13वीं और अंतीन बैठक हुई। इस बैठक के अध्यक्ष थे शशि थरुर और बैठक में हिस्सा लेने वरुण गांधी भी पहुंचे थे। थोड़ी देर बाद राहुल गांधी भी बैठक में पहुंच गए और उन्होंने जाते ही सभी को हैल्लो बोला और साथ ही वरुण गांधी को भी कहा। फिर इसके बाद वरुण ने भी सिर हिलाकर हाय बोला।



जब बैठक चल रही थी तो कई बार राहुल गांधी और वरुण गांधी को एक दूसरे के साथ सहमती जताते हुए देखा गया। एकबार जब राहुल गांधी अपनी कोई बात रख रहे थे तो उनके साथ सहमती जताते हुए वरुण गांधी ने भी हां में सिर हिलाया। अब जब गांधी परिवार के दो बड़े नेता मिलेंगे तो लोगों के बीच चर्चा तो होगी ही। ऐसे में दोनों ने इस बैठक के बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया लेकिन अंदर मौजूद सांसदों से दोनों की मुलाकात के बार में बहुत कुछ पता चला।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *