आखिर क्यों टूट जाता है सालों पुराना रिश्ता?

कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की तरफ उस स्थिति में आकर्षित होता है जब उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना करवा दी गई हो।

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि सालों पुराने रिश्ता निभाने के बावजूद कई लोगों को अपनी लाइफ में किसी तीसरे व्यक्ति की जरूरत महसूस होने लगती है। आखिर लोगों को अचानक ऐसा क्या हो जाता है कि वो अपने पार्टनर को छोड़ किसी दूसरे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होने लगते हैं। आइए जानते हैं इसके पीछे छिपे पांच कारण।

बीता हुआ कल

कोई भी व्यक्ति दूसरे व्यक्ति की तरफ उस स्थिति में आकर्षित होता है जब उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना करवा दी गई हो। ऐसे में महिला या पुरुष अपने पहले प्यार को कभी भूला नहीं पाते और अपने अतीत की तरफ झुकाव महसूस करने लगते हैं।

एक दूसरे को समय ना देना

अपने पार्टनर की तरफ से प्यार और वक्त की कमी के चलते भी लोग अपने रिश्ते से बोर हो जाते हैं। जिसकी वजह से जब कोई दूसरा व्यक्ति उन्हें अटेंशन देने लगता है तो वो उनकी तरफ आकर्षित महसूस करने लगते हैं। जिसकी वजह से अवैध प्रेम सम्बन्ध बनते हैं।

आपस में जुड़ाव

किसी भी रिश्ते की मजबूती उसके भावनात्मक पहलू पर निर्भर करती है। अगर कोई व्यक्ति अपनी पत्नी को वक्त नहीं देता या पत्नी उससे ठीक से बातचीत नहीं करती। मतलब रिश्ते में कहीं से भी कोई भावनात्मक जुड़ाव नहीं है तो भी अफेयर होना लाजमी है।

बदला

कई बार महिलाएं पार्टनर द्वारा मिले अनादर का बदला लेने के लिए भी अफेयर करती हैं। यह बदला वह अपने पति को यह जताने के लिए करती है कि हमेशा किसी को दबाव में रखना कैसा लगता है।

जरूरतों का ध्यान रखना

कई बार लोग इसलिए भी दूसरे लड़कों या लड़कियों से अफेयर कर लेते हैं क्योंकि जब उनका पार्टनर उनकी मानसिक, भावनात्मक जरूरतों के साथ-साथ उनकी शारीरिक जरूरतों का ध्यान भी ढंग से नहीं रख पाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here