Type to search

नयी खबर
ट्विटर पर दस्तक देते ही लाखों में पहुंचे फोलोवर्स, लेकिन वो करती हैं सिर्फ इन्हें फोलोकेंद्र की मोदी सरकार ने अर्धसैनिक बलो को दिया ये बड़ा तोहफासलमान को स्टार बनाने वाले प्रोड्यूसर और सूरज बड़जात्या के पिता का हुआ निधनमुलायम सिंह यादव ने किया बेटे अखिलेश और SP-BSP गठबंधन पर बड़ा हमलाकांग्रेस ने कहा- ‘जब जवान शहीद हो रहे थे तब पीएम कॉर्बेट पार्क का भ्रमण कर रहे थे’Kesari Trailer: एकबार फिर से देशभक्ति के जरिए लोगों में जोश पैदा करेंगे अक्षय कुमारICC पर दबाव बनाकर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बैन करेगी BCCI !श्रीवास्तव से बच्चन कैसे बने अमिताभ ? बिग बी ने किया खुलासाSP-BSP या कांग्रेस ? जयंत चौधरी ने बता दिया वो चुनाव में किसके साथ जाने वाले हैं“द कपिल शर्मा शो” में फिर से दिखेंगे डॉ मशहूर गुलाटी !तो क्या फिल्म ‘भारत’ में पाकिस्तानी कलाकारो के साथ काम करेंगे सलमान ?पुलवामा हमला: पानी की प्यास ने बचा ली CRPF जवान की जान, जानिए
लाइफस्टाइल हेल्थ & फिटेनस

अगर आप खाते हैं मोमोज तो पढ़ लें ये खबर, क्योंकि मोमोज खाने से…

Share

फ़ास्ट फूड में लोग मोमोज खाना ज्यादा पसंद करते हैं। किसी को वेज मोमोज पसंद हैं तो किसी को चिकन मोमोज, किसी को फ्राइड मोमोज का शौकीन है तो कोई स्टीम्ड में ही खुश है।

दरअसल मोमोज को बनाने में मैदे का प्रयोग किया जाता है। मैदे में एजोडीकार्बोनामाइड, बेंजोइल परॉक्साइड जैसे तत्व मिलाए जाते हैं। इसमें एलोक्सन तत्व भी मिलाया जाता है जिससे मैदा सॉफ्ट रहे।

मोमोज बनाने के लिए जिस चिकेन मांस का इस्तेमाल किया जाता है उसकी गुणवत्ता बहुत ही खराब होती है। ज्यादातर मोमोज के अंदर भरे चिकेन मे ई-कोलाई बैक्टीरिया पाए जाते है जो आपको बहुत बीमार बना सकते हैं।

Tags: