Type to search

रिलेशनशिप लाइफस्टाइल

अगर महिला पार्टनर सेक्स से बना रही है दूरी तो हो सकते हैं ये कारण

कपल के बीच में सेक्स रिलेशनशिप का अहम हिस्सा बन जाता है, लेकिन कई बार किसी एक पार्टनर का सेक्शुअल ऐक्ट का मन नहीं करता। पुरुष पार्टनर इस चीज की ज्यादा शिकायत करते हैं कि उनकी महिला पार्टनर सेक्स में रुचि नहीं दिखा रही है, लेकिन वह इसके पीछे की वजह जानने की कोशिश कम ही करते हैं।



टेंशन:

महिलाएं चाहे हाउस वाइफ हों या फिर वर्किंग उनके पास टेंशन का अंबार होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास काम के साथ ही रिश्ते, पैरंटिंग आदि को लेकर कई टेंशन होती हैं। भावनात्मक रूप से ज्यादा संवेदनशील होने के कारण भी उन्हें टेंशन ज्यादा होता है, ऐसे में वह अपने मेल पार्टनर के साथ रोमांस को फील ही नहीं कर पाती हैं जो उनके लिए सेक्स में अरुचि का कारण बन जाता है।




प्राइवेट पार्ट से जुड़ी परेशानी:

महिलाओं में अक्सर यह देखा जाता है कि वजाइना से जुड़ी परेशानियों को लेकर वे चुप्पी साधे रखती हैं। यदि उस हिस्से में किसी भी प्रकार का दर्द या परेशानी हो तो सेक्स जैसी चीज के बारे में वे सोच भी नहीं सकतीं। बेहतर होगा कि आप उनसे बात करें और इस बारे में जानने की कोशिश करें।

फोरप्ले में कमी:

पुरुष महिलाओं के मुकाबले जल्दी अराउज हो जाते हैं। सेक्स में फोरप्ले अहम रोल अदा करता है। इससे महिलाओं का दिमाग इंटिमेसी फील करता है और उनका शरीर तैयार होता है। सीधे पेनिट्रेशन करने पर महिलाओं की बॉडी तैयार नहीं हो पाती है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *