Type to search

नयी खबर
Holi 2019 : अब भांग का नशा उतरेगा आसानी सेHoli 2019 : इन चीज़ों की मदद से त्वचा से छुड़ाए होली के रंगHoli 2019 : होली पर किसी भी तरह की शैतानी पड़ेगी महंगी Holi 2019 : होली के चलते मेट्रो के समय में बदलावHoli 2019 : अचानक घर आने वाले मेहमानों से परेशान न हो…Holi 2019 : स्किन और बालों की फ़िक्र छोड़, जमकर खेलें होलीHoli 2019 : जानें, कितने नुकसानदायक हैं ये चमचमाते होली के रंगजानें,होली पर किस राशि के जातकों के लिए नशा करना है बुराHoli 2019 : इन गानों बिना होली का त्यौहार अधूरा हैरिश्तेदार के कांग्रेस में शामिल होने पर महेंद्र नाथ पाण्डेय ने दिया बड़ा बयानबीजेपी के ‘शत्रु’ जाएंगे कांग्रेस के साथ, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव !जानें हिंदुस्तान की राजनीति में किस नेता ने वंशवाद को दिया बढ़ावा
रिलेशनशिप लाइफस्टाइल

अगर आप नहीं करेंगे ‘सेक्स’ तो होंगी ये समस्याएं, जानिए यहाँ

Share

सेक्स करने के बाद बॉडी में कई तरह के बदलाव आते हैं जैसे- हॉर्मोनल चेंज,ऐटिट्यूड में चेंज,वेस्टलाइन यानी कमर की नाप में बदलाव। लेकिन जिस तरह सेक्स करने से शारीरिक बदलाव आते हैं उसी तरह अगर आप सेक्स करना बंद कर दें तब भी आपको कुछ वक्त तक अपने आप में कई तरह के शारीरिक बदलाव नजर आएंगे।

सेक्स न करना या सेक्स से परहेज करने पर सबसे पहले आपकी यौनइच्छा या कामेच्छा पर असर पड़ता है। हालांकि आप चाहें तो सेक्स की जगह मास्टरबेशन कर अपनी कामेच्छा को जिंदा रख सकते हैं। सेक्स से दूरी बनाने पर महिलाओं पर उतना ज्यादा असर नहीं पड़ता जितना पुरुषों पर पड़ता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि शरीर के बाकी हिस्सों की तरह अगर पुरुष अपने प्राइवेट को लंबे समय तक इस्तेमाल न करें तो इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

ऐसा खासतौर पर बड़ी उम्र की महिलाओं के साथ होता है जिनकी उम्र 50 साल के ऊपर है। खून के बहाव में कमी की वजह से वजाइना की दीवारें पतली और कमजोर हो जाती हैं। बड़ी उम्र में अगर लंबे समय तक सेक्स से दूरी बना ली जाए तो इस बात की आशंका बढ़ जाती है कि इंटरकोर्स होने पर भी महिला को सेक्शुअल प्लेजर न महसूस हो।

आपने सुना होगा कि सेक्शुअल ऐक्टिविटी शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाने में मदद करती है, खासतौर पर महिलाओं में। लिहाजा अगर आप लंबे समय तक सेक्स न करें तो हो सकता है आप इंफेक्शन और दूसरी बीमारियों का शिकार हो जाएं।

हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो नियमित रूप से सेक्स करने से अगर आप किसी तरह के तनाव में हैं तो वह दूर हो जाएगा और अगर नहीं हैं तो तनाव हमेशा आप से दूर रहेगा। लेकिन अगर आप सेक्स से दूरी बना लेते हैं तो हो सकता है आपके तनाव में बढ़ोतरी होने लगे।

Tags:

You Might also Like

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

नोट: अगर आप के पास इस खबर से जुडी कोई भी वीडियो है तो आप अपने नाम के साथ इस नंबर पर WhatsApp (8766336515) करे |

%d bloggers like this: